हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी के भीम स्टेडियम में 4 से 14 नवंबर तक होगी सेना भर्ती रैली, एडमिट कार्ड डाउनलोड से लेकर भर्ती प्रकिया की पूरी डिटेल जानें

सेना भर्ती प्रबंधों के दिशा-निर्देश जारी हो गए हैं, 4 से 14 नवंबर तक भर्ती रैली होगी.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Army Recruitment IN Bhiwani
Army Recruitment IN Bhiwani (Etv Bharat)

भिवानी:भिवानी के भीम स्टेडियम में आयोजित की जाने वाली सेना भर्ती रैली के निर्बाध संचालन में जिला प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा. इस बात की जानकारी उपायुक्त महावीर कौशिक ने दी है. उपायुक्त मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय के डीआरडीए हाल में सेना भर्ती रैली को लेकर प्रशासनिक तथा सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उपायुक्त महावीर कौशिक ने कहा कि सेना भर्ती को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारियां निर्धारित कर दी गई हैं.

सेना भर्ती की तैयारियों के निर्देश जारी: उन्होंने कहा कि रैली को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्था की जाएगी और सेना अधिकारियों के साथ तालमेल करके भर्ती प्रक्रिया को अच्छे से पूरा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सेना भर्ती रैली को लेकर भिवानी के एसडीएम महेश कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है. सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी के निदेशक कर्नल के संदीप ने जिला प्रशासन से सहयोग के बारे में एक-एक पहलू से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि सेना भर्ती पूर्ण पारदर्शी तरीके से और योग्यता के आधार पर की जाएगी.

4 से 14 नवंबर तक सेना भर्ती आयोजन: भर्ती निदेशक कर्नल के संदीप ने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी ने भर्ती के लिए महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी और भिवानी जिलों के ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. उम्मीदवार ज्वाइन आर्मी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. भर्ती रैली का आयोजन भीम स्टेडियम, भिवानी में 04 नवंबर से 14 नवंबर के बीच किया जाएगा.

6289 आवेदकों ने पास की परीक्षा: उन्होंने बताया कि इस वर्ष अग्निवीर भर्ती के लिए भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी जिला के 24 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया था. इनमें से 6289 ने प्रवेश परीक्षा पास की है, जो भर्ती रैली में भाग लेंगे. युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर की दौड़ लगानी होगी. कम से कम 6 और अधिकतम 10 चिन अप्स करने होंगे. 9 फीट डिच को पार करना होगा. तथा जिग जैग बैलेंस करना होगा.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम में बाल महोत्सव, 60 स्कूलों के 4000 से ज्यादा बच्चे ले रहे हिस्सा

ये भी पढ़ें:16 अक्टूबर से शुरू होंगी 10वीं, 12वीं की पूरक और डीएलएड परीक्षाएं, परीक्षा केंद्रों के पास धारा 144 लागू

ABOUT THE AUTHOR

...view details