झारखंड

jharkhand

रांची में लगेगी सशक्त सेना समृद्ध भारत प्रदर्शनी, एक से बढ़कर एक जौहर दिखाएंगे जांबाज, भारतीय सेना को करीब से समझने का मिलेगा मौका - Arms exhibition of Indian army

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 3, 2024, 5:03 PM IST

Arms exhibition of Indian army. रांची के मोरहाबादी मैदान में सशक्त सेना समृद्ध भारत प्रदर्शनी लगाई जाएगी. इस प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक जांबाज अपना जौहर दिखाएंगे. इस प्रदर्शनी के जरिए लोगों को भारतीय सेना को करीब से समझने का मौका मिलेगा.

ARMS EXHIBITION OF INDIAN ARMY
भारतीय सेना (ईटीवी भारत)

रांची:अगर आप भारतीय सेना को करीब से समझना चाहते हैं तो वह पल बहुत जल्द आने वाला है. रांची का मोरहाबादी मैदान गौरवशाली प्रदर्शनी का गवाह बनने जा रहा है. यहां 6 सितंबर से 8 सितंबर तक "सशक्त सेना समृद्ध भारत प्रदर्शनी" लगने वाली है. इसका मकसद है स्थानीय लोगों के साथ संबंधों को सुदृढ़ करना और युवाओं को राष्ट्र निर्माण के उद्देश्य की ओर प्रेरित करना. इस प्रदर्शनी में ना सिर्फ मॉर्डन सैन्य उपकरण देखने को मिलेंगे बल्कि सेना के जांबाज अपना जौहर भी दिखाएंगे.

डेयरडेविल्स मोटरसाइकिल शो, डॉग शो, एरियल डिस्प्ले, हॉट एयर बैलूनिंग, मार्शल डांस के अलावा सांस्कृतिक गतिविधियों समेत काफी कुछ देखने को मिलेगा. जाहिर है कि इस वीकेंड को यादगार बनाने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा. घर के बुजुर्गों के साथ-साथ बच्चों और युवाओं को यह प्रदर्शनी खूब भाएगी.

हर भारतवासी जानता है कि हमारी सेना अपने निस्वार्थ सेवा के लिए जानी जाती है. यह पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्तंभ है. इसलिए समाज से जुड़ने के अपने प्रयासों के तहत तीन दिवसीय 'सशक्त सेना समृद्ध भारत प्रदर्शनी' का आयोजन किया जा रहा है. इसका आयोजन 06 सितम्बर 2024 को सुबह 9:00 बजे मोरहाबादी मैदान, रांची में शुरू हो जाएगा. इसमे समाज के प्रबुद्धजनों के साथ-साथ सेना के अधिकारी मौजूद रहेंगे. इस प्रदर्शनी के दौरान भारतीय सेना की गौरव गाथा से भी रूबरू होने का मौका मिलेगा. साथ ही आर्मी बैंड्स, कलारीपयट्टू, मल्लखंभ, भांगड़ा और मार्शल आर्ट्स की प्रस्तुति होगी.

तीन दिवसीय आयोजन के दौरान संगीत और सांस्कृतिक गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल की गई है, जो राष्ट्र की विविध धरोहर को प्रदर्शित करेगी. इसमें युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने की प्रक्रिया और उसके बाद के जीवन के बारे में मार्गदर्शन के लिए प्रेरक स्टॉल भी लगाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

पाकुड़ में टीएलएम मेला का आयोजन, सैकड़ों शिक्षक और विद्यार्थियों ने लिया भाग - TLM fair in Pakur

जमशेदपुर में विंटेज क्लासिक कार और बाइक्स की लगी प्रदर्शनी, 100 साल पुरानी गाड़ियां रही आकर्षण का केंद्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details