बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में मूर्ति टूटने के बाद बवाल, गुस्साए लोगों ने किया थाने का घेराव

भागलपुर में मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर थाने का घेराव कर दिया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 12 hours ago

Updated : 12 hours ago

भागलपुर में मूर्ति तोड़ने के बाद बवाल
भागलपुर में मूर्ति तोड़ने के बाद बवाल (ETV Bharat)

भागलपुरःबिहार के भागलपुर में प्रतिमा तोड़ने की घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है. घटना सन्हौला थाना क्षेत्र के तालाब स्थित मंदिर की है. किसी असामाजिक तत्वों ने देवी-देवता की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद लोगों में आक्रोश बढ़ गया है. क्षेत्रों में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी.

भागलपुर में मूर्ति तोड़ीः घटना बीती रात शनिवार की बतायी जा रही है. मंदिर में स्थापित प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. एक साथ छह प्रतिमा का हाथ तोड़ दिया गया है. गुस्साए लोगों ने थाना परिसर में घुसकर जमकर हंगामा किया. अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सन्हौला से झारखंड को जोड़ने वाली मुख्य मार्ग को जाम पर प्रदर्शन किया.

भागलपुर में प्रदर्शन करते लोग (ETV Bharat)

पुलिस बल की तैनातीः प्रतिमा क्षतिग्रस्त की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. आक्रोशित लोगों ने कहा कि घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. लोगों ने कहा कि हिंदू के देवी-देवताओं को टारगेट किया जा रहा है. कहा कि जब तक सभी की गिरफ्तारी नहीं होगी प्रदर्शन करते रहेंगे. आक्रोशित लोग लाठी डंडे लेकर सड़क पर उतर गए हैं. हालांकि प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गयी.

एक आरोपी गिरफ्तारः इस मामले में भागलपुर पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर घटना की जानकारी दी है. बताया कि अज्ञात व्यक्ति के द्वारा प्रतिमा खंडित कर दिया गया है. इस मामले में सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर मूर्ति खंडित करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. शांति बनाए रखे समिति के सदस्यों के साथ बैठक की जा रही है. इलाके में फ्लैग मार्च किया जा रहा है. स्थिति नियंत्रण में तथा वर्तमान में विधि व्यवस्था का स्थिति सामान्य है.

d (d)

शांति व्यवस्था कायमः संयुक्त निदेशक जनसंपर्क भागलपुर द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि जिस व्यक्ति की गिरफ्तारी की गयी है वह विक्षिप्त था. पुलिस का कहना है कि लोगों की अफवाह पर ध्यान नहीं दें. घटनास्थल पर कहलगांव एसडीएम, एसडीपीओ, स्थानीय थानाध्यक्ष, अंचल निरीक्ष मौजूद हैं. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः'मैं हिन्दुओं को जगाने आया हूं..' स्वाभिमान यात्रा में गिरिराज सिंह का राजद, कांग्रेस, जेडीयू और बीजेपी को निमंत्रण

Last Updated : 12 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details