छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा की ANIMAL गर्लफ्रेंड, लिव इन पार्टनर के साथ मिलकर प्रेमी को टुकड़ों में काटा, बोरी बैग में भरकर लगाई लाश ठिकाने - Korba Murder Mystery

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 13, 2024, 5:20 PM IST

Updated : Jul 15, 2024, 12:49 PM IST

ANIMAL GIRLFRIEND OF KORBA कोरबा के चैतमा में अपने प्रेमी को खौफनाक मौत देने वाली नाबालिग और उसके प्रेमी की कुंडली परत दर परत खुलती जा रही है. दोनों का स्वभाव और फितरत एक जैसी थी,शायद यही वजह थी कि इतने बड़े कांड को करने से नाबालिग प्रेमिका ने एक पल भी ना सोचा कि इसका अंजाम क्या होगा.जिस वसीम ने नाबालिग के साथ जीने के सपने देखे थे,उसे ये नहीं पता था कि यही उसे मौत के आगोश में ले जाएगी. Korba Murder Mystery

Korba Murder Mystery
कोरबा की ANIMAL गर्लफ्रेंड (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोरबा: कोरबा के चैतमा में हुए वीभत्स हत्याकांड लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है.विदेशी प्रेमी को गांव की प्रेमिका ने अपने लिव इन पार्टनर के साथ मिलकर टुकड़ों में काट दिया. किसी फिल्मी कहानी की तरह इस पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया.लेकिन कातिलों की एक गलती ने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. जिस प्रेमी वसीम की हत्या हुई उसके परिवार की माने तो वो बेहद सरल और सीधा था.फिर भी उसे इतनी निर्मम तरीके से मौत दी गई. वसीम अपनी प्रेमिका से मिलने पहले दुबई से इंडिया आया और फिर रांची से होता हुआ बिलासपुर पहुंचा.जहां उसकी मौत इंतजार कर रही थी. नाबालिग प्रेमिका ने वसीम को ऐसा अपनी जाल में फांसा की अब पुलिस उसके शरीर के टुकड़ों को तलाश रही है.पुलिस की माने तो अब तक 17 टुकड़े बरामद हो चुके हैं.गर्दन और कमर के कुछ हिस्से अब भी गायब हैं.आईए आपको बताते हैं सिलसिलेवार कत्ल की ये खौफनाक दास्तां.

कब हुई वसीम की हत्या :वसीम की हत्या 2 जुलाई 2024 की रात को की गई.इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी राजा खान ने पुलिस को बताया कि उसकी लिव इन पार्टनर ने अपने घर पर ही वसीम को ठहराया था. इसी दौरान आधी रात को जब वसीम और उसकी नाबालिग लड़की आपस में बात कर रहे थे तो राजा खान ने वसीम के गर्दन में पीछे से तेज वार किया.गर्दन में वार होते ही वसीम जमीन में ढेर हो गया और तड़पने लगा.ये देखकर प्रेमिका ने वसीम के पैर पकड़े और राजा ने ताबड़तोड़ गर्दन पर वार करके सिर धड़ से अलग कर दिया.

हत्या के बाद खूनी खेल :अब तक बात सिर्फ हत्या तक थी.लेकिन हत्या के बाद दोनों लिव इन पार्टनर ने जो किया वो जानने के बाद पुलिस भी हक्की बक्की रह गई. नाबालिग प्रेमिका और उसके लिव इन पार्टनर राजा खान ने हत्या के बाद वसीम की बॉडी ठिकाने लगाने की ठानी. इसके लिए दोनों ने हेक्सा ब्लेड और धारदार हथियार कत्ता से शव को कई टुकड़ों में काट डाला. इसके बाद शव के टुकड़ों को बोरी में भरकर बांगो डैम में फेंकने का प्लान था.दोनों ने बोरी और स्कूल बैग में वसीम के शव के टुकड़ों को भरकरठिकाने लगाने बाइक से बांगो डैम की ओर निकल पड़े.लेकिन रास्ते में पुलिस पेट्रोलिंग टीम से इनका सामना हो गया.इसलिए जल्दी में कुछ ही टुकड़े बांगो डैम में फेंके.इसके बाद बाकी टुकड़ों को वापस लाकर डीप फ्रीजर में रख दिया.अगले दिन दोनों ने गोपालपुर गांव के पास बने छोटे डैम में बाकी के टुकड़ों को फेंका.

10 जुलाई को मिले शव के टुकड़े :घटना के एक हफ्ते बाद 10 जुलाई को डैम के पास से लोगों को बदबू आई.पुलिस को सूचना मिली तो पानी में तैरते बोरे और बैग को बाहर निकाला गया.जिसमें से पुलिस को शव के टुकड़े मिले. शव के टुकड़ों के साथ पुलिस को वसीम का पासपोर्ट भी मिला.इसी पासपोर्ट की मदद से पुलिस असली कातिलों तक पहुंच गई. वसीम की पहचान होने के बाद उसके कॉल डिटेल, बैंक ट्रांजेक्शन से पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया.

2 जुलाई को ही पकड़े जाते आरोपी : इस मामले का मुख्य आरोपी राजा खान अपनी नाबालिग प्रेमिका के साथ चैतमा में लिव इन में रहता था.दोनों ने हनीट्रेप में फंसाकर मोहम्मद वसीम अंसारी को छत्तीसगढ़ बुलाया. वसीम 1 जुलाई को फ्लाइट से सऊदी अरब से दिल्ली और दिल्ली से रांची आया. 02 जुलाई को वो ट्रेन से बिलासपुर पहुंचा. राजा खान और उसकी नाबालिग प्रेमिका बिलासपुर से वसीम को किराये की गाड़ी लेकर लेने गए.इसके बाद दोनों उसे लेकर चैतमा आ गए.अपनी मौत के षड़यंत्र से बेखबर वसीम नाबालिग प्रेमिका पर भरोसा करके रात उसी के किराए के मकान में रुक गया.जहां राजा खान ने वसीम को कई टुकड़ों में काट दिया. 2 तारीख की रात को दोनों वसीम की लाश को ठिकाने लगाने के लिए प्रदेश के सबसे बड़े डैम मिनीमाता बांगो पहुंचे थे.लेकिन रास्ते में पेट्रोलिंग पार्टी से मुलाकात हो गई.उस वक्त यदि पुलिस ने इनकी जांच पड़ताल की होती तो कत्ल का खुलासा हो जाता. लेकिन पेट्रोलिंग पार्टी ने दोनों को गंभीरता से नहीं लिया.

दोनों आरोपियों को परिवार ने त्यागा : पुलिस की जानकारी के मुताबिक लड़की बालिग नहीं हुई है. उसकी उम्र 17 साल है. इसका मतलब ये है कि लड़की जब 14 या 15 साल की रही होगी तभी से वो वसीम को अपने जाल में फांस चुकी थी. शायद लड़की के इसी तरह के चरित्र के कारण उसके घर वालों ने उससे अपना रिश्ता तोड़ दिया था. हत्याकांड के जांच के दौरान पुलिस जब नाबालिग लड़की के घर पहुंची. तो लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि उससे अब परिवार का कोई संबंध नहीं है.

राजा खान भी परिवार से अलग, कसाई का करता है काम : वहीं दूसरे आरोपी राजा खान की उम्र 23 साल है. वो पाली थाना अंतर्गत पुलिस चौकी चैतमा के गांव गोपालपुर में रहता था. उसका परिवार मछली और मटन काटने का व्यवसाय करता है. इसलिए धारदार हथियार और जानवरों को काटने का वो आदी है.उसने धारदार हथियार को ऑनलाइन मंगवाया था. राजा खान नाबालिग लड़की के साथ लिव इन में एक किराए के मकान में रहता था. नाबालिग लड़की की तरह ही राजा भी परिवार से अलग था. जानकारी ये भी है कि राजा कई तरह के नशे का आदी था. इस तरह के जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाले लोग अक्सर साइको किलर की तरह होते हैं. यदि ऐसा नहीं होता, तो वह मल्टीप्ल नशा करते हैं. इस मामले का एक पहलु ये भी है कि दोनों ही आरोपी अपने परिवार से अलग थे. गुजरे जमाने में बुजुर्ग परिवार के साथ रहने की बात कहते थे. वह ऐसा क्यों कहते थे, इस मामले से बहुत कुछ सीखा जा सकता है.

बड़ी रकम ऐंठने की भी बात आ रही सामने :नाबालिग लड़की के सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ वीडियो ईटीवी के हाथ लगे हैं. इनमें वह किसी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर की तरह रील बना रही है.जो की बेहद आकर्षक दिखती है. ये लड़की 2021 से ही सऊदी में रहने वाले वसीम के टच में थी. वसीम पिछले लगभग 2 साल से रांची से सऊदी गया हुआ था. जहां से वो वीडियो कॉल, चैटिंग और दूसरे माध्यम से नाबालिग लड़की से बातचीत करता था. सूत्रों की माने तो लड़की ने वीडियो कॉल के जरिए ही कुछ न्यूड वीडियो भी रिकॉर्ड करके रखे थे. एक संभावना ये भी है कि वो अपने वर्तमान बॉयफ्रेंड राजा के साथ मिलकर वसीम को ब्लैकमेल कर रही थी. लड़की वसीम से लाखों रुपए पहले ही ऐंठ चुकी थी. लेकिन अब ज्यादा पैसों के लालच में इन लोगों ने वसीम को सऊदी से यहां बुलाया था. लेकिन उम्मीद के अनुसार अधिक पैसे नहीं मिलने के कारण ही वसीम का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया. सूत्रों की माने तो लगभग 8 लाख रुपए के ट्रांजेक्शन की जानकारी पुलिस के हाथ लगी है.

वसीम की हत्या करने के बाद भी पैसे किए ट्रांसफर : नाबालिग लड़की को वसीम के मोबाइल के पासवर्ड की जानकारी थी. मृतक के मोबाइल का पासवर्ड पता लगने के कारण ही दोनों ने हत्या के बाद यूपीआई की मदद से अपने खाते में 1 लाख 80 हजार रुपए ट्रांसफर किए.इन्हीं पैसों से दोनों ने 25 हजार का मोबाइल भी खरीदा. यही नहीं आने जाने के लिए टैक्सी का पेमेंट भी वसीम के पैसों से किया गया. पुलिस ने आरोपियों के पास से मोबाइल फोन और नगद रुपए भी बरामद किए हैं.

कब हुई थी वसीम से नाबालिग की मुलाकात :पुलिस की माने तो वसीम से नाबालिग की मुलाकात 2021 में राउरकेला जाते हुए एक ट्रेन में हुई थी. राउरकेला में नाबालिग की रिश्तेदारी है. तभी से वसीम और इस नाबालिग लड़की की बातचीत होती थी. दोनों लगातार चैटिंग करते थे.अब तक देश भर में रिलेशनशिप और हत्या करने के जितने भी मामले सामने आए हैं. उसमें लड़कों ने लड़कियों को धोखा दिया और उनके लाश के टुकड़े किए. लेकिन शायद ये पहला मामला है. जिसमें एक लड़की ने अपने पुराने बॉयफ्रेंड के टुकड़े-टुकड़े करने में अपने नए नवेले ब्वॉयफ्रेंड का साथ दिया. जिस नाबालिग लड़की को वसीम अपनी गर्लफ्रेंड समझ रहा था,दरअसल वो उसकी मौत का सामान निकली.

कोरबा वसीम हत्याकांड : हनीट्रैप में फांसकर दुबई से प्रेमी को बुलाया, लिव पार्टनर के साथ मिलकर किए टुकड़े
टुकड़ों में युवक की लाश, पासपोर्ट के साथ कटा सिर अलग से बोरे में मिला - Korba Murder
बस्तर में गोंचा पर्व के दिन उत्पात, युवक को लोहे की सरिया से पीटा, बाइक भी जलाई - Jagdalpur violence
Last Updated : Jul 15, 2024, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details