हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

अग्निवीरों को पेंशन वाली नौकरी की गारंटी, राहुल गांधी झूठ की फैक्ट्री, हरियाणा में दहाड़े अमित शाह - Amit Shah Rally in Haryana Update

Amit Shah Haryana Rally Update : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के बादशाहपुर, नांगल चौधरी और करनाल के इंद्री विधानसभा सीट पर चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखे हमले किए. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी एमएसपी और अग्निवीरों को लेकर झूठ बोलते हैं.

Amit Shah Rally in Indri Karnal Update Attacks Rahul Gandhi and Congress Haryana Assembly Election 2024
अग्निवीरों को पेंशन वाली नौकरी की गारंटी (Etv Bharat)

करनाल :केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज करनाल के इंद्री विधानसभा में चुनावी रैली को संबोधित किया और कांग्रेस के साथ राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला.

"दामाद का घर भरना है":केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब भी कांग्रेस की सरकार आती है तो देश का नहीं, बल्कि दामाद का विकास होता है. कांग्रेस सरकार में दलाल और दामाद की सरकार चलती है और अभी भी ये दामाद को खुश करने में लगे हैं. अमित शाह ने कहा कि गलती से भी कांग्रेस की सरकार आ गई तो उनके प्रत्याशियों द्वारा अपना घर भरने की जो बात कहीं जा रही हैं, वास्तव में वे यही काम करेंगे. कांग्रेस का उद्देश्य हरियाणा के युवकों को रोजगार देना नहीं, बल्कि अपने दामाद का घर भरना है.

"बिना खर्ची-पर्ची के दी नौकरियां" :अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति करती है. उसे भारत की संस्कृति से कोई लेना देना नहीं है. जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी किसी ने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया. कांग्रेस गरीब, किसान, मजदूर एवं पिछड़ा वर्ग विरोधी पार्टी है. उन्होंने कहा कि 10 साल पहले हरियाणा में खर्ची और पर्ची के बिना नौकरी नहीं मिलती थी और हमेशा एक ही जाति का और एक ही जिले का विकास होता था. कभी 36 बिरादरी का विकास नहीं हुआ, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 2 लाख युवाओं को बिना खर्ची बिना पर्ची नौकरियां देने का काम किया है.

अमित शाह की रैली (Etv Bharat)

"हुड्डा सरकार में दलाल लाते थे अपॉयंटमेंट लेटर" :हरियाणा में कांग्रेस के शासन में जब एक मुख्यमंत्री आता था तो वो अपने एक जिले का ही विकास करता था, दूसरा आता था तो दूसरे जिले का विकास करता था. भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी चरम पर थी, परंतु हरियाणा की भाजपा सरकार ने पूरे हरियाणा का विकास करने का काम किया है. उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि हरियाणा में हुड्डा की सरकार में अपॉयंटमेंट लेटर डीलर और दलाल लेकर आते थे, लेकिन भाजपा की सरकार आने पर सभी दलाल और डीलर चले गए और अब भाजपा सरकार में अपॉयंटमेंट लेटर डाकिया लेकर आता है. हरियाणा में पारदर्शिता लाने का काम भाजपा सरकार ने किया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने वो करके दिखाया जो कांग्रेस 10 साल में कभी नहीं कर पाई. 1000 किलोमीटर तक गरीबों को रोडवेज में मुफ्त यात्रा कराने का काम किया. 50 हजार पदों की भर्ती की प्रक्रिया चालू की. 7 हजार दलित परिवारों को 100 गज के प्लॉट दिए. क्रीमी लेयर 6 लाख से 8 लाख का कर दिया.

अमित शाह की रैली में भीड़ (Etv Bharat)

"अग्निवीरों को पक्की पेंशन मिलेगी" :नायब सैनी के नेतृत्व में हरियाणा भारत में पहला ऐसा राज्य बना जो जिसमें सभी फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएगी.अन्य राज्यों में चल रही कांग्रेस की राज्य सरकारें कोई फसल एमएसपी पर नहीं खरीदती. सभी की सभी फसलें खरीदने का काम केवल हरियाणा की भाजपा सरकार करती है. वे एमएसपी एमएसपी करते हैं, लेकिन एमएसपी का पूरा अर्थ भी उन्हेंं मालूम नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल बाबा एक झूठ की फैक्ट्री है और सबसे ज्यादा अन्याय लोगों के साथ कांग्रेस ने किया है. ये झूठ की फैक्ट्री चलाने वाले राहुल बाबा आज सेना के जवानों की बात करते हैं. राहुल बाबा शर्म करो ये हरियाणा हमारा वीर भूमि है. यहां से सेवा में हर दसवां जवान मेरे हरियाणा से है. शाह ने कहा कि हमारे संकल्प पत्र में हमने तय किया है कि हरियाणा के एक-एक अग्निवीर को भारत सरकार और हरियाणा सरकार पक्की पेंशन वाली नौकरी देगी.

10 लाख का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा :केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से 370 हटाये जाने को लेकर राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो कहते हैं कि 370 को वापस लाएंगे तो राहुल बाबा सुन लो, आपकी तीसरी पीढ़ी भी 370 को वापस नहीं ला सकेगी. उन्होंने कहा कि 5 लाख की जगह 10 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा करवाया जाएगा. हरियाणा की माता बहनों को 500 रुपए में गैस का सिलेंडर मिलेगा.

राहुल गांधी पर अमित शाह का अटैक (Etv Bharat)

5 साल में 5 लाख नौकरियां मिलेंगी :भाजपा सरकार अगले 5 साल में 5 लाख नौकरियां देने वाली है और इसकी गारंटी मैं लेता हूं. कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति करती है.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :"600 मदरसे बंद किए, बाकी भी करूंगा, डॉक्टर-इंजीनियर चाहिए, मुल्ला नहीं", हरियाणा में गरजे हिमंत बिस्वा सरमा

ये भी पढ़ें :हरियाणा की राजनीति में कांग्रेस का "धमाका", राहुल गांधी, प्रियंका गांधी 30 से ज्यादा सीटों पर करेंगे चुनावी यात्रा

ये भी पढ़ें :हरियाणा में बागियों पर गिरी गाज, BJP-कांग्रेस ने ले डाला सख्त एक्शन, पूर्व मंत्री समेत 10 नेताओं को पार्टी से निकाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details