झारखंड

jharkhand

पीएम मोदी के बाद अब हेमंत के गढ़ में अमित शाह की हुंकार, आखिर क्या है बीजेपी की रणनीति - Amit Shah Jharkhand Visit

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 15 hours ago

Amit Shah Jharkhand Visit. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तरह से किले बंदी में जुट गई है. पीएम मोदी के कोल्हान दौरे के बाद अब बीजेपी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह संथाल में हुंकार भरेंगे दोनों ही इलाके झामुमो का गढ़ माने जाते हैं. यहां से वे परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. इस रिपोर्ट में जानिए झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की क्या रणनीति है.

AMIT SHAH JHARKHAND VISIT
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

रांची:झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान को रफ्तार देने लिए केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. अमित शाह 20 सितंबर को साहिबगंज से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी भी झारखंड दौरे पर आ चुके हैं. उन्होंने जमशेदपुर में अपने एक सभा को संबोधित करते हुए झामुमो और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. अब सबकी नजर अमित शाह के दौरे पर हैं.

हेमंत के मजबूत किले पर वार

कोल्हान और संथाल दोनों ही झामुमो का गढ़ माने जाते हैं. झामुमो के इसी गढ़ में एक जगह पीएम ने अपनी सभा की तो दूसरी जगह अमित शाह हुंकार भरेंगे. अमित शाह साहिबगंज से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. इस कार्यक्रम में बीजेपी के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा, प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के अलावा अन्य बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम के अलावा अमित शाह अपने नेताओं को जीत के लिए गुरु मंत्र भी देंगे.

बीजेपी कर चुकी है एजेंडा सेट

झारखंड चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले ही अपना एजेंडा सेट कर दिया है. बीजेपी लगातार झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ, डेमोग्राफी चेंज और आदिवासियों की घटती संख्या का मुद्दा उठा रही है. माना जा रहा है कि अमित शाह इसमें और अधिक धार देंगे.

कोल्हान और संथाल में बीजेपी कमजोर

अमित शाह से पहले पीएम मोदी कोल्हान में लोगों को संबोधित कर चुके हैं. अब अमित शाह संथाल में झामुमो को चुनौती देंगे. दरअसल 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी कोल्हान और संथाल में पूरी तरह से पिछड़ गई थी. 14 सीटों वाले कोल्हान में जहां भगवा पार्टी एक सीट के लिए तरस गई थी, वहीं 18 सीटों वाले संथाल में सिर्फ चार सीटें ही हासिल कर पाई थी. यही वजह है कि इस बार पार्टी इन दो प्रमंडल में पूरा दमखम लगा रही है.

अमित शाह के दौरे के बाद बीजेपी के चुनाव अभियान में आएगी रफ्तार

पीएम मोदी झारखंड में चुनाव प्रचार का बिगुल बजा चुके हैं. अब अमित शाह साहिबगंज के भोगनाडीह से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं. अमित शाह के दौरे के बाद बीजेपी के बड़े नेताओं का झारखंड दौरा प्रस्तावित है. इसमें यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, ओडिशा के सीएम मोहन मांझी, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय और एमपी सीएम मोहन यादव भी झारखंड दौरे पर आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:

दो दिवसीय दौरे पर आज रांची पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह, 20 सितंबर को भाजपा की परिवर्तन यात्रा का करेंगे शुभारंभ - Amit Shah Jharkhand visit

झारखंड धाम में पूजा के बाद अमित शाह आरंभ करेंगे परिवर्तन यात्रा, भीड़ जुटाने में जुटी भाजपा - Amit Shah

ABOUT THE AUTHOR

...view details