उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी सामूहिक हत्याकांड, 7 राउंड चली गोली, गांव पहुंचे शव - Amethi teacher family murder case

शिक्षक दंपत्ति समेत दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम, पिता बोले- हत्यारों का हो एनकाउंटर, अब कोई सहारा नहीं बचा.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

पोस्टमार्टम के बाद सभी शवों को रायबरेली ले जाया गया.
पोस्टमार्टम के बाद सभी शवों को रायबरेली ले जाया गया. (Photo Credit; ETV Bharat)

अमेठी :शिवरतन गंज इलाके में गुरुवार की शाम शिक्षक, उसकी पत्नी और 2 बेटियों की हत्या कर दी गई. शवों के पोस्टमार्टम में 7 राउंड गोली चलने की पुष्टि हुई है. शुक्रवार की सुबह 2 चिकित्सकों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया. इसमें पता चला कि शिक्षक सुनील को 3 गोली मारी गई थी. पत्नी को दो जबकि दोनों बेटियों को एक-एक गोली मारी गई थी. पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजन मौजूद रहे. शिक्षक के पिता ने सरकार से हत्यारों का एनकाउंटर कराने की मांग की. सभी के शव रायबरेली में पैतृक गांव में पहुंच चुके हैं.

पिता ने मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की. (Photo Credit; ETV Bharat)

जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी के पास किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार उनकी पत्नी पूनम और 2 बेटियों दृष्टि (5) और लाडो (1.5) की गुरुवार की शाम ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी. शुक्रवार को शवों को पोस्टमार्टम कराया गया. इसमें पता चला कि बदमाशों ने शिक्षक सुनील को 3 गोली मारी थी. पूनम को दो गाली मारी गई थी, जबकि दृष्टि और लाडो को एक-एक गोली मारी गई थी.

रायबरेली में पैतृक गांव में मातम. (Video Credit; ETV Bharat)
सीएमओ ने बताया गोली लगने से हुई मौत. (Video Credit; ETV Bharat)

पोस्टमार्टम के बाद शवों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चारों शवों को मृतक परिवार के रायबरेली स्थित पैतृक आवास के लिए भेज दिया गया. सभी शव वहां पहुंच चुके हैं. शिक्षक के पिता राम गोपाल ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं. कई दिन बेटे ने बताया था कि चंदन वर्मा ने परिवार के साथ गलत व्यवहार किया था. शिकायत पुलिस से की गई थी. ठोस कार्रवाई नहीं हुई. जो मेरे परिवार के साथ हुआ है वहीं घटना में शामिल आरोपियों के साथ होना चाहिए. पिता ने आगे कहा कि सुनील ही परिवार को संभालता था.

आरोपी चंदन वर्मा की फाइल फोटो. (Photo Credit; ETV Bharat)

पूनम भारती ने रायबरेली में दर्ज कराया था मुकदमा : अगस्त महीने में पूनम ने शहर कोतवाली में तिलिया कोट निवासी चंदन वर्मा के खिलाफ अभद्रता और एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज कराया था. अमेठी एसपी का कहना है कि लूट, चोरी, छिनैती की नियत से वारदात को अंजाम नहीं दिया गया. सभी पहलुओं को लेकर जांच की जा रही. वही रायबरेली पुलिस का दावा है कि मुकदमा दर्ज के बाद चंदन वर्मा को हिरासत में लिया गया था लेकिन रिमांड न मिलने के चलते धारा 151 की कार्रवाई कर चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी.

अमेठी सांसद केएल शर्मा पहुंचे गांव. (Video Credit; ETV Bharat)

रायबरेली पहुंचे अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा :अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा गदागंज में मृतकों के पैतृक गांव सुदामापुर पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा जगन्य अपराध है. मैं कल से ही इस परिवार के संपर्क में हूं. मृतक के पिता ने एक मुकदमे का जिक्र किया है. उसके लिए मैंने डीएम अमेठी से बात की थी. इस मामले को लेकर उन्होंने रायबरेली के सांसद राहुल गांधी से बात करके मामले की जानकारी दी. वहीं सीएमओ डॉ अंशुमान सिंह ने बताया कि चार शवों का पोस्टमार्टम हुआ है. गोलियों की निश्चित संख्या बताना कठिन है. गोली लगने से ही सभी की मौत हुई है.

बसपा सुप्रीमो ने किया ट्वीट :यूपी की पूर्व सीएम एवं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी घटना को को लेकर दुख जताया है. उन्हेंने एक्स पर लिखा है कि यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गई निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिंताजनक है. सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें.

यह भी पढ़ें :गोली मारकर शिक्षक दंपती और दो बच्चों की हत्या



कांग्रेस सांसद केएल शर्मा बोले-सरकार कानून व्यवस्था ध्वस्त :अमेठी के कांग्रेस सांसद किशोरीलाल शर्मा ने भी घटना को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में घर में घुस कर बदमाशों ने कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक सुनील कुमार, उनकी पत्नी एवं दोनों बच्चों की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी. हैवान अपराधियों ने पूरे परिवार को खत्म कर दिया. इस हृदय विदारक घटना के बारे में सुन कर रूह कांप उठी, समस्त अमेठी परिवार के लोगों का मन जितना विचलित है उतना ही आक्रोशित भी. ये सामूहिक हत्याकांड सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था का ही नतीजा है, अपराधी बेखौफ हैं. पुलिस प्रशासन तत्काल अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाए.

स्मृति ईरानी बोलीं-सरकार दोषियों पर करेगी सख्त कार्रवाई :अमेठी की पूर्व सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि अमेठी में हुई आपराधिक घटना अत्यंत हृदयविदारक और निंदनीय है.पीड़ित परिवार के साथ सरकार पूरी गंभीरता के साथ खड़ी है और दोषियों पर कठोरतम कार्यवाई हेतु कृतसंकल्पित है.

सपा ने भाजपा सरकार पर बोला हमला:घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर कड़ा हमला बोला है. राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. समाजवादी पार्टी के आधिकारिक बयान में कहा गया, “उत्तर प्रदेश में अब घर के अंदर भी परिवार सुरक्षित नहीं हैं. प्रदेश में जंगलराज अपने चरम पर है. अमेठी में शिक्षक दंपती और उनके बच्चों की हत्या अत्यंत शर्मनाक और हृदयविदारक है.”

यूपी में कानून-व्यवस्था ध्वस्त:सपा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि वे बेखौफ होकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. अमेठी की घटना ने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. जनता के बीच भय का माहौल बना दिया है. अब देखना यह होगा कि पुलिस और प्रशासन इस मामले में कितनी तेजी और सख्ती से कार्रवाई करते हैं.

यूपी में जंगलराज कायम, इसके राजा योगी आदित्यनाथ:समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन का कहना है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है. इस जंगलराज के राजा का नाम है योगी आदित्यनाथ. अमेठी में सिर्फ हत्या नहीं हुई है, बल्कि दलित परिवार का नरसंहार हुआ है.

यह भी पढ़ें :अमेठी टीचर हत्याकांड, UP STF की 5 टीमें लगीं

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details