उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एम्बुलेंस कर्मचारियों ने किया डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास के बाहर धरना, शुरू किया भूख हड़ताल

एम्बुलेंस में सेवा देने वाले कर्मचारी धरने पर, नौकरी के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

etv bharat
एम्बुलेंस कर्मचारी धरने पर (ETV BHARAT)

लखनऊ: प्रदेश भर के एंबुलेंस 102 और 108 के एंबुलेंस चालक बीते दिन मंगलवार से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार को उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आवास का घेराव किया. इसके अलावा उन्होंने आज से भूख हड़ताल का ऐलान कर दिया. चालकों का कहना है, कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती है और उपमुख्यमंत्री हमारी मांगों को नहीं सुनते हैं, तब तक भुख हड़ताल पर रहेंगे. इस दौरान पुलिस बल तैनात रहीं. पुलिस ने प्रदर्शनकारी चालकों को बस में भरकर इको गार्डन पहुंचा दिया.

एम्बुलेंस चालक और टेक्निशियन ने जमकर प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं को बयां किया. डिप्टी सीएम के आवास के बाहर कर्मचारी ने भूख हड़ताल शुरू की है. कर्मचारियों को कहना है कि जब इन्हें हमारी जरूरत थी उसे समय हम उनके साथ खड़े थे लेकिन, आज हम ही बेरोजगार हो गए हैं. वर्ष 2012 से लेकर 2021 तक एम्बुलेंस में सेवा देने वाले कर्मचारी धरने पर है. 2021 से 9 हजार कर्मचारियों को निजी कंपनी जीवीकेईआरआई (GVKERI) ने नौकरी से निकाल दिया था .

इसे भी पढ़े-यूपी में 2 साल से फंसी हैं 21 हजार नौकरियां; पहले फार्म भरवाए गए, पर आज तक नहीं हुई भर्ती परीक्षा - Job in UP

एम्बुलेंस कर्मचारियों ने का डिप्टी सीएम के आवास के बाहर धरना (ETV BHARAT)

चालक संतोष कुमार ने कहा, कि तीन वर्ष से हम लोग नौकरी के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं. प्रदेश के 75 जनपदों से लगभग 9000 कर्मचारी रोजगार के लिए सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करके लखनऊ पहुंचते हैं. लेकिन, कोई सुनवाई नहीं होती. हर बार आश्वासन दिया जाता है. डिप्टी सीएम वादा करते हैं कि नौकरी मिलेगी. लेकिन उनके दरवाजे पर पहुंचे तो पुलिस भगा रही हैं.

वहीं एक और प्रदर्शनकारी श्याम सुन्दर शर्मा ने बताया, कि अपनी समस्याओं के निवारण के लिए यहां आएं है. कोई सुनने को तैयार नहीं है. डिप्टी सीएम के आवास से उठाकर इको गार्डन भेज दिया गया. लेकिन शाम 5 बजे के बाद ईको गार्डन में प्रदर्शन करने वालों को रुकने नहीं दिया जाता है. किसी मंत्री या विधायक के आवास पर प्रदर्शन करने जाओ तो वहां पुलिस लाठीचार्ज करती है. मारकर भगा देते हैं. आखिर हम जाएं तो जाएं कहां. कौन हमारी समस्याओं को सुनेगा.

यह भी पढ़े-गोंडा दुर्गा पूजा; विसर्जन यात्रा पर पथराव, नाराज लोगों ने सड़क पर धरना देकर किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details