बिहार

bihar

बिहार की बड़ी खबर, शिक्षा विभाग ने 15 जून तक सभी स्कूलों को किया बंद, शिक्षकों को भी मिली छुट्टी - Schools closed In Bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 10, 2024, 8:54 PM IST

Bihar School Closed : बिहार के छात्रों और शिक्षकों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है. शिक्षा विभाग ने आगामी 15 जून तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. बड़ी बात यह है कि इस दौरान शिक्षक भी छुट्टी पर रहेंगे. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
कॉसेप्ट फोटो (Etv Bharat)

पटना :बिहार में हीट वेव की चेतावनी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. शिक्षा विभाग ने 11 जून से 15 जून तक प्रदेश के सभी जिलों के विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को मौसम पूर्वानुमान संबंधी प्रेस विज्ञप्ति जारी की. इसमें 10 जून से 14 जून तक राज्य के अनेक स्थानों में हीट वेव की स्थिति बने रहने का अलर्ट जारी किया.

बिहार में 15 जून तक स्कूल बंद :मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने सभी जिला के विद्यालयों को 15 जून तक छुट्टी का निर्देश दे दिया है. साथ ही शिक्षा विभाग ने यह भी कहा है कि सभी छात्रों के साथ शिक्षक भी इस अवधि में अवकाश में रहेंगे. ग्रीष्मावकाश में भी शिक्षकों को छुट्टी नहीं मिली थी. ऐसे में अब, जब इस अवधि में शिक्षकों को छुट्टी दी गई है तो शिक्षक भी सरकार के फैसले से खुश नजर आ रहे हैं. शिक्षक संगठनों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है.

शिक्षा विभाग द्वारा जारी पत्र. (ETV Bharat)

आज खुले थे स्कूल :आपको बता दें कि 10 दिनों के अवकाश के बाद आज जब सुबह में विद्यालय खुले तो हीट वेव के कारण प्रदेश के लगभग सभी जिलों से बच्चों के बीमार पड़ने की सूचना सामने आई. प्रदेश भर के विद्यालयों में 200 से अधिक बच्चे बीमार पड़े. शिक्षक संगठन और चिकित्सक सरकार से इस मामले को गंभीरता से लेने की अपील किए थे और गर्मी को देखते हुए निर्णय लेने की गुहार लगाए थे. ऐसे में माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में सूचना जारी करते हुए बता दिया है कि 11 जून से 15 जून तक प्रदेश के सभी विद्यालय बंद रहेंगे और शिक्षकों की भी छुट्टी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details