छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव: 7 गोल्ड मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ ने बनाया दबदबा

स्वामी विवेकानंद एथलेटिक स्टेडियम कोटा में वन खेलकूद प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने 7 गोल्ड मेडल जीता.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

All India Forest Sports Festival
ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स मीट (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर:राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एथलेटिक स्टेडियम कोटा में आयोजित 27 वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न स्पर्धाएं आयोजित की गईं. मैराथन, स्विमिंग और एथलेटिक्स में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 गोल्ड मेडल जीतकर प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखा.

छत्तीसगढ़ को अलग अलग खेलों में 7 गोल्ड: नोडल अधिकारी शालिनी रैना ने बताया कि गुरुवार को हुई प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों में 400 मीटर वॉक वुमन ओपन कैटेगरी में सुशीला पैकरा ने पहला स्थान हासिल किया. वहीं 1500 मीटर रेस मेन वेटरन कैटेगरी में सुखनंदन लाल ध्रुव, 21 किलोमीटर मैराथन वुमन ओपन कैटेगरी में भारती साहू, इसी स्पर्धा में वुमन वेटरन कैटेगरी में सतोविषा समाजदार, हाई जंप मेल में सत्यजीत भट्ट, 100 मीटर फ्री स्टाइल स्विमिंग में मनीराम आदिले और 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक स्वीमिंग में निखिल खलखो ने पहला स्थान हासिल कर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया.

स्वामी विवेकानंद एथलेटिक स्टेडियम कोटा में वन खेलकूद प्रतियोगिता (ETV Bharat Chhattisgarh)

इसी तरह छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त 100 मीटर रेस मैन सीनियर वेटरन केटेगरी में केरल के श्री जय कुमार, 5000 मीटर रेस मैन सीनियर वेटरन केटेगरी में तमिलनाडु से श्री उथया कुमार और 10,000 मीटर वाक मैन वेटेरन कैटेगरी में केरल के श्री साबू एम ने प्रथम स्थान हासिल किया.

सात गोल्ड मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ ने बनाया दबदबा (ETV Bharat Chhattisgarh)

रैना ने बताया कि नवा रायपुर में आयोजित हुए मैराथन में महिलाओं खिलाड़ियों ने शानदार हिस्सा लिया. इसके लिए बुधवार को ही कोटा स्टेडियम में महिला प्रतिभागियों के लिए मेडिकल चेकअप की व्यवस्था की गई थी. जिन प्रतिभागियों का फिटनेस बेहतर पाया गया उन्होंने ही गुरुवार सुबह आयोजित हुए मैराथन में हिस्सा लिया.

16 अक्टूबर से वन खेलकूद प्रतियोगिता: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 16 अक्टूबर को 27 वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता शुभारंभ किया.इस भव्य आयोजन में खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा है. विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए पूरे जोश और जज्बे के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं.

अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव (ETV Bharat Chhattisgarh)

11 बार चैंपियन रह चुका है छत्तीसगढ़:ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स मीट में छत्तीसगढ़ 11 बार ओवरऑल चैम्पियन का खिताब जीत चुका है. छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से एक बार फिर ओवरऑल चैम्पियनशिप का खिताब जीतने की उम्मीद जगी है.

अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव, अरुणाचल और आंध्र प्रदेश के खिलाड़ियों ने ठोकी ताल
अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव का सीएम ने किया आगाज, क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने प्लेयर्स का बढ़ाया हौसला
छत्तीसगढ़ में अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता, जानिए डिटेल्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details