उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अगर आप भी पढ़ाई-एग्जाम का लेते हैं तनाव तो आपको 8वीं की छात्रा की लिखी बुक 'परीक्षा पे चर्चा' जरूर पढ़नी चाहिए, हौसला मिलेगा - Pariksha Pe Charcha

सेंटर फॉर नरेंद्र मोदी स्टडीज द्वारा आयोजित कॉन्क्लेव के दौरान अलीगढ़ के अवर लेडी ऑफ फातिमा की छात्रा अलीशा जैनब की पुस्तक परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha) का लोकार्पण फिल्मी अनिनेत्री कंगना रनौत ने किया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 25, 2024, 1:27 PM IST

Updated : Sep 25, 2024, 2:12 PM IST

अलीशा जैनब की पुस्तक "परीक्षा पे चर्चा" का लोकार्पण.
अलीशा जैनब की पुस्तक "परीक्षा पे चर्चा" का लोकार्पण. (Photo Credit: ETV Bharat)

अलीगढ़ :अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत ने सेंटर फॉर नरेंद्र मोदी स्टडीज द्वारा आयोजित कॉन्क्लेव के दौरान अलीगढ़ के अवर लेडी ऑफ फातिमा की 8वीं कक्षा की छात्रा अलीशा ज़ैनब द्वारा संकलित पुस्तक 'परीक्षा पे चर्चा' का लोकार्पण किया. अलीशा ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा सुनने के बाद किताब लिखने का मन बनाया था. इसके बाद अलीशा ने प्रधानमंत्री के सारे कार्यक्रमों को किताब की शक्ल दे दी.

"परीक्षा पे चर्चा" पुस्तक लिखने वाली अलीशा जैनब. (Video Credit : ETV Bharat)


इस मौके पर अभिनेत्री एवं सांसद कंगना रनौत ने अलीशा की प्रशंसा में कहा कि "इतने युवा छात्र को यह पहल करते देखना उल्लेखनीय है. अलीशा का काम सीखने और दृढ़ता की सच्ची भावना को दर्शाता है. एएमयू की कुलपति प्रोफेसर नईमा खातून ने बधाई सन्देश में कहा कि "इस कम उम्र में यह एक सराहनीय उपलब्धि है. अलीशा का यह प्रयास उन शैक्षिक मूल्यों का प्रतीक है जिन्हें उन्होंने आत्मसात किया है. यह सशक्त बालिका का उदाहरण है. अलीशा जैनब के पिता प्रोफेसर जसीम मोहम्मद ने कहा कि यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छात्रों और युवाओं के साथ गहरे संबंध और उनके विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है. उनकी बहुमूल्य सलाह का संकलन छात्रों को अवश्य प्रेरणा देगा.



अलीशा ज़ैनब अवर लेडी ऑफ फातिमा, अलीगढ़ की 8वीं कक्षा की छात्रा है. अलीशा ने ईटीवी भारत से बताया कि परीक्षा के दौरान मैं भी काफी दबाव महसूस करती थी. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा से मुझे बहुत फायदा हुआ. मेरा पढ़ाई के दौरान जो स्ट्रेस था वह काम हुआ. परीक्षा पे चर्चा हमेशा मेरे जैसे छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत रही है. मैं पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा साझा किए गए मूल्यवान पाठों को एक साथ लाना चाहती थी. इसलिए मैंने प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों पर किताब लिखने का मन बनाया. "परीक्षा पे चर्चा" के विमोचन में असम, नागालैंड और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी, इंडियन न्यूजपेपर सोसाइटी के अध्यक्ष राकेश शर्मा सहित कई प्रतिष्ठित अतिथि उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें : परीक्षा पे चर्चा: प्रधानमंत्री ने बच्चों को बताया सोशल मीडिया के सही यूज का तरीका


यह भी पढ़ें : 'एग्जाम से पहले अच्छी नींद, संतुलित भोजन और फिजिकल एक्टिविटी जरूरी'

Last Updated : Sep 25, 2024, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details