झारखंड

jharkhand

स्वतंत्रता दिवस को लेकर पलामू में अलर्ट! डीसी ने लोगों से कहा- यह छुट्टी का दिन नहीं बल्कि शहीदों को याद करने का दिन - Independence Day 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 13, 2024, 11:11 AM IST

Alert issued in Palamu. स्वतंत्रता दिवस को लेकर पलामू में अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के सीमावर्ती इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीसी ने लोगों से शहीदों को याद करने की अपील की है.

Independence Day 2024
तैयारियों का जायजा लेते पलामू डीसी और एसपी (ईटीवी भारत)

पलामू:जिले में स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. झारखंड-बिहार के सीमावर्ती इलाकों में निगरानी बढ़ा दी गई है और कई इलाकों में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है. कई इलाकों में नशाखोरी के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया गया है. वहीं संवेदनशील इलाकों की पहचान की गई है.

डीसी और एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा (ईटीवी भारत)

पलामू में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह पुलिस स्टेडियम में होता है. मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह का फाइनल रिहर्सल किया गया. फाइनल रिहर्सल में पलामू के डीसी शशि रंजन और एसपी रीष्मा रमेशन शामिल हुईं. दोनों ने स्वतंत्रता दिवस परेड का निरीक्षण किया और परेड को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए. दोनों ने परेड में शामिल पुलिसकर्मियों और अधिकारियों से कहा कि मौसम को देखते हुए ग्लूकोज और पानी का सेवन करते रहें.

डीसी ने लोगों से की अपील

डीसी शशि रंजन ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी कर ली गई है. स्वतंत्रता सेनानियों ने जो सपना देखा था. वह सपना धीरे-धीरे साकार हो रहा है. डीसी ने कहा कि यह छुट्टी मनाने का दिन नहीं है. यह आजादी के लिए लड़ाई लड़ने वालों को याद करने का दिन है, कितनी मेहनत से हमें आजादी मिली है. एसपी रीष्मा रमेशन ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. पलामू के लोग हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details