छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बस्तर में मानसून को लेकर बिजली विभाग अलर्ट, मेंटनेंस का काम शुरू - alert For monsoon in Bastar

बस्तर में मानसून को लेकर बिजली विभाग अलर्ट मोड में है. विभाग की ओर से मेंटनेंस का काम शुरू कर दिया गया है. बस्तर विद्युत विभाग ने लगातार इलाकों में मॉनिटरिंग करना शुरू कर दिया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 22, 2024, 10:34 PM IST

alert For monsoon in Bastar
मानसून को लेकर बिजली विभाग अलर्ट (ETV Bharat)

बस्तर में मानसून को लेकर बिजली विभाग अलर्ट (ETV Bharat)

बस्तर:बस्तर में मानसून ने दस्तक दे दी है. बारिश के दौरान तेज आंधी-तूफान की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल होने की समस्या होती है. इसे ध्यान में रखते हुए विद्युत विभाग की ओर से बारिश से पहले मेंटनेंस काम के साथ ही पेड़ों की कटाई-छंटाई का काम किया जा रहा है. इसके तहत 20 जून से 12 जुलाई तक शहर के अलग-अलग इलाकों में सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली गुल की जा रही है.

मानसून से पहले मेंटनेंस काम शुरू:हालांकि अलग-अलग इलाकों में बिजली गुल होने से लोगों को दिनभर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई शासकीय कार्यालयों में काम बंद हो जा रहा है. इससे बस्तर जिलेवासियों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है. हालांकि विद्युत विभाग की ओर से किए जाने वाले मेंटेनेंस कार्य के बाद भी कम हवाओं और बारिशों के समय में बिजली गुल हो जाती है. इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में मानसून के समय सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना ग्रामीणों को करना पड़ता है. सप्ताह भर तक ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल रहती है.यही कारण है कि अभी भी मेंटनेंस का काम किया जा रहा है.

बरसात से पहले विभाग की ओर से मेंटेनेंस का काम किया जाता है. ताकि बारिश में बिजली बाधित ना हो. शहर के आधे हिस्से में मेंटेनेंस का काम पूरा हो चुका है. वहीं, शहरी और ग्रामीण इलाकों को मिलाकर अगले 12 जुलाई तक यह मेंटेनेंस का काम किया जाना है. -प्रदीप अग्रवानी, नगर अधिकारी, विद्युत विभाग

बता दें कि बस्तर में मानसून की बारिश के समय बिजली की समस्या उत्पन्न हो जाती है. बिजली के तार और पानी के संपर्क में आने से किसी की जान भी जा सकती है. यही कारण है कि विभाग की ओर से पहले से तैयारी की जा रही है. ताकि बारिश में किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

काले काले बादलों की फौज पहुंची रायपुर, मॉनसून की पहली बारिश में सराबोर हुआ छत्तीसगढ़ - Monsoon rain in Chhattisgarh
कांकेर में मानसून की पहली बारिश में ही बाढ़ के हालात, दुकानों में घुसा पानी, व्यापारी परेशान - First Monsoon Rain In Kanker
छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, सरगुजा में मानसून पहुंचने में लगेगा 3 दिन का समय - Monsoon In Chhattisgarh

ABOUT THE AUTHOR

...view details