झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: चुनावी मैदान में उतरे सुदेश महतो, समर्थकों की भीड़ देखकर दिखाया विक्ट्री साइन

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर आजसू प्रत्याशी सुदेश महतो ने नामांकन किया. समर्थकों की भीड़ देखकर सुदेश ने विक्ट्री साइन दिखाया.

AJSU candidate Sudesh Mahto filed nomination for Jharkhand Assembly elections 2024
नामांकन करते सुदेश महतो (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

रांची: आजसू प्रमुख सुदेश महतो सिल्ली विधानसभा क्षेत्र की जनता से आशीर्वाद लेने के लिए एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरे हैं. 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान अपना किस्मत आजमाने उतरे सुदेश महतो ने आज 25 अक्टूबर को नामांकन किया.

अपने समर्थकों के साथ मोरहाबादी मैदान से रांची समाहरणालय पहुंचे सुदेश महतो के साथ उनकी पत्नी, दोनों बेटी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व सरमा भी मौजूद रहे. इस मौके पर असम के सीएम हिमंता विश्व सरमा ने जहां शुभकामना दीं. वहीं सुदेश महतो ने राज्य में पांच वर्षों से चल रही हेमंत सरकार को उखाड़ फेकने का संकल्प दोहराया.

रांची में आजसू प्रत्याशी सुदेश महतो का नामांकन कार्यक्रम (ETV Bharat)

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि जिस तरह से राज्य में पांच सालों से कुशासन है और भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा है उससे जनता निजात पाने के लिए एनडीए के पक्ष में आशीर्वाद देने का काम करेगी. कांग्रेस के अंदर टिकट बेचने के लग रहे आरोप के बहाने सुदेश महतो ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इस दल में एक बेचने वाला होता है और एक खरीदने वाला होता है इनका इतिहास भी यही रहा है. टुंडी और बरहेट सीट को लेकर एनडीए के अंदर चल रहे खटास पर सुदेश महतो ने कहा कि राजग के अंदर जल्द ही मिल बैठकर दूर कर लिया जाएगा.

महज 25 की उम्र में पहली बार विधायक बने थे सुदेश

21 जून 1974 को जन्मे सुदेश महतो महज 25 साल की उम्र में विधायक बनने में सफल हुए थे. साल 2000 में सिल्ली विधानसभा क्षेत्र की जनता ने भारी मतों से सुदेश महतो को जिताया था. इसके बाद या सिलसिला जारी रहा और 2005, 2009 और 2019 में सिल्ली विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने में वह सफल रहे. अर्जुन मुंडा के शासनकाल में 11 दिसंबर 2010 को सुदेश महतो झारखंड के उपमुख्यमंत्री बनने में सफल रहे. अलग राज्य बनने से पहले और बाद में राजनीतिक उतार-चढ़ाव को नजदीक से देखने वाले आजसू प्रमुख सुदेश महतो को 2014 के विधानसभा चुनाव में झटका लगा और इस चुनाव में अमित महतो ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई. एक बार फिर सुदेश महतो सिल्ली की जनता से आशीर्वाद लेने चुनाव मैदान में उतरे हैं और उन्हें भरोसा है कि सफलता जरूर मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: बरही से कांग्रेस प्रत्याशी अरुण साहू का नामांकन, विधायक उमाशंकर अकेला का टिकट काट बनाए गए हैं उम्मीदवार

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections 2024: सरायकेला सीट से बीजेपी प्रत्याशी चंपाई सोरेन ने किया नामांकन

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: संथाल की सीटों पर इंडिया गठबंधन प्रत्याशियों का नामांकन, सभी ने किया जीत का दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details