दिल्ली

delhi

कुवैत अग्निकांड में मारे गए भारतीयों के शवों को लेकर पालम एयरपोर्ट पहुंचा वायुसेना का विमान - Kuwait fire tragedy

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 14, 2024, 8:18 PM IST

कुवैत अग्निकांड में मारे गए भारतीयों के शवों लेकर वायुसेना का विमान पालम एयरपोर्ट पहुंच गया है. पालम हवाई अड्डे पर दिल्ली बीजेपी के सांसद योगेंद्र चंदोलिया, कमलजीत सहरावत और बांसुरी स्वराज ने अग्निकांड में मारे गए भारतीयों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

कुवैत अग्निकांड
कुवैत अग्निकांड (Etv Bharat)

नई दिल्ली:कुवैत अग्निकांड में मारे गए भारतीयों के शवों लेकर शुक्रवार शाम वायुसेना का विशेष विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचा. अग्निकांड में मारे गए भारतीयों के पार्थिव शरीर को लाने के लिए हवाई अड्डे पर दिल्ली बीजेपी की सांसद बांसुरी स्वराज, सांसद योगेंद्र चंदोलिया और कलजीत सेहरावत पहुंची.

पालम हवाई अड्डे के बाहर एम्बुलेंस और पुलिस वाहन कतार में खड़े थे. इस दौरान दिल्ली के सांसद योगेंद्र चंदोलिया, कमलजीत सहरावत और बांसुरी स्वराज ने अग्निकांड में मारे गए भारतीयों को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि इससे पहले कुवैत में हुए अग्निकांड में मारे गए भारतीय को पहले कोच्ची एयरपोर्ट पर लाया गया था. यह दूसरा वायु सेना का विमान है जो कुवैत अग्निकांड में मारे गए भारतीयों के समूह को लेकर पालन हवाई अड्डे पर पहुंचा है.

बता दें, कुवैती अधिकारी आग के कारणों की जांच करने और प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस घटना को लेकर गहरी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने इस त्रासदी से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.

बता दें कि कुवैत में बीते बुधवार को लेबर कैंप में भीषण अग्निकांड हुआ था. इस घटना में 45 भारतीय की मौत हो गई. इस हादसे में केरल के 23 निवासी मारे गए थे. इसके आलावा, तमिलनाडु से 7, आंध्र प्रदेश से 3, बिहार, ओडिशा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, झारखंड, हरियाणा, पंजाब और पश्चिम बंगाल से 1-1 मारे गए थे.

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details