बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार उपचुनाव की 2 सीटों पर AIMIM ने उतारे उम्मीदवार, बोले अख्तरुल इमान- 'बाकी 2 सीटों पर जल्द होगी घोषणा'

उपचुनाव को लेकर क्या है AIMIM का प्लान? टूट का बदला पार्टी कैसे लगी? AIMIM प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान से बातचीत देखें-

Etv Bharat
अख्तरुल इमान, प्रदेश अध्यक्ष, AIMIM (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

पटना : बिहार विधानसभा के 4 सीटों पर होने वाले उपचुनावमें AIMIM ने अपने 2 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. बेलागंज और इमामगंज (सुरक्षित) सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने दोनों प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की.

दो सीटों पर प्रत्याशी का चयन : AIMIM ने बेलागंज से मो० जामिन अली और इमामगंज से कंचन पासवान को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने बताया कि बाकी बचे हुए दो सीटों तरारी और रामगढ़ में जल्द उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया जाएगा.

AIMIM प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत (ETV Bharat)

शेष सीट पर भी घोषणा जल्द: प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत बताया कि चार सीटों के उप चुनाव के लिए सभी चार सीटों के कैंडिडेट की लिस्ट हैदराबाद पार्टी के आलाकमान को भेज दी गई थी. दो नाम पर सहमति बनने के बाद आज दो प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. बाकी बचे आज दो प्रत्याशियों के नाम की घोषणा जल्द कर दी जाएगी.

ओवैसी की पार्टी ने उतारे उपचुनाव में प्रत्याशी (ETV Bharat)

''बिहार विधानसभा की चार सीटों के उपचुनाव के लिए पार्टी ने सभी चार सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है. प्रत्याशियों के नाम को केंद्रीय कमेटी को भेजा गया है. केंद्रीय कमेटी से दो नाम पर स्वीकृति मिली है, बेलागंज से जमिन अली हसन और इमामगंज से कंचन पासवान उम्मीदवार होंगे. रामगढ़ एवं तरारी विधानसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा एक-दो दिन में कर दी जाएगी.''- अख्तरुल इमान, प्रदेश अध्यक्ष, AIMIM

प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान (ETV Bharat)

13 नवंबर को है चुनाव : बिहार विधानसभा की चार रिक्त सीटों के लिए आगामी 13 नवंबर को मतदान होगा. रामगढ़ से राजद विधायक सुधाकर सिंह बेलागंज से राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव इमामगंज से हम (से) विधायक जीतन राम मांझी और तरारी विधानसभा से सीपीआईएमएल विधायक सुदामा प्रसाद के इस्तीफा देने के कारण 4 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details