उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी के कृषि मंत्री को नहीं पता अरहर की दाल का भाव; बोले- कहीं भी दाम 100 रुपये से ज्यादा नहीं, राजनीतिक दलों ने कसा तंज - Agriculture Minister statement

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 9, 2024, 9:19 PM IST

Updated : Jul 9, 2024, 10:26 PM IST

लखनऊ में मंगलवार को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के बयान के बाद विपक्षी दलों (Agriculture Minister statement) के नेताओं ने उन्हें आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने मंगलवार को लोकभवन में प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अरहर दाल की कीमत 100 रुपए से अधिक नहीं है. इतना ही नहीं दाल की कीमत बताने के बाद कृषि मंत्री जोर जोर से हंसने लगे. वहीं कृषि मंत्री के इस बयान के बाद राजनीतिक दलों की तरफ से तंज कसा गया है.

यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बयान (वीडियो क्रेडिट : ETV bharat)

लोक भवन में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि कहीं भी ₹100 से ज्यादा दाल का दाम नहीं है तो बगल में बैठे कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने उन्हें कुछ बताने का प्रयास किया. फिर दोनों मंत्री हंसने लगे. पत्रकारों ने लगे हाथ मंत्री जी से पूछ लिया कि कहां है ₹100 किलो अरहर की दाल, जरा बता दीजिए हम भी ले आएं तो दोनो मंत्री हंसी ठिठोली करने लगे.

हकीकत यही है कि मंत्रियों को जमीनी स्तर से कोई मतलब ही नहीं बचा है. यही वजह है कि वह इस तरह का बयान दे रहे हैं. महंगाई का आलम यह है कि आम आदमी की थाली से दाल गायब है. अरहर की दाल डेढ़ सौ रुपए से लेकर 170 रुपए तक बाजार में है. कहीं भी ₹100 में दाल मिल ही नहीं रही है फिर भी कृषि मंत्री को लगता है कि दाल ₹100 से ज्यादा कहीं है ही नहीं.

कृषि मंत्री के दाल को लेकर दिए गए बयान पर विपक्षी दलों के नेताओं ने उन्हें आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश की विपक्षी पार्टियां समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने कृषि मंत्री की टिप्पणी को शर्मनाक बताया है. कहा है कि कृषि मंत्री को महंगाई से मतलब ही कहां है? उन्हें कौन सी दाल खुद खरीदकर खानी पड़ रही है जो उसका भाव पता चले. यह भी पढ़ें : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कृषि मेले का किया उद्घाटन, बोले- दोगुनी से ज्यादा हुई किसानों की आमदनी

यह भी पढ़ें : मंत्री सूर्य प्रताप शाही बोले- इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारी जमात, इसका उद्देश्य देश के विकास में बाधा डालना

Last Updated : Jul 9, 2024, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details