उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नौकरी दिलाने का झांसा देकर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाया, फिर कार में किया रेप, FIR - Girl raped in Lucknow

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 16, 2024, 1:25 PM IST

आगरा की रहने वाली एक युवती को नौकरी दिलाने का झांसा देकर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाए गए. इसके बाद कार में उसके साथ रेप किया गया.

लखनऊ में युवती से रेप.
लखनऊ में युवती से रेप. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ:आगरा की रहने वाली एक युवती को नौकरी दिलाने का झांसा देकर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाए गए. इसके बाद कार में उसके साथ रेप किया गया. युवती आगरा की रहने वाली है. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस जांच कर रही है.

आगरा की रहने वाली युवती ने पुलिस को बताया कि फेसबुक पर उसने नौकरी का विज्ञापन देखा था. विज्ञापन में दिए गए नंबर पर उसने बात की तो उसे बताया गया कि यदि उसके पास पढ़ाई से जुड़े सर्टिफिकेट नहीं हैं तो वह भी बनवा दिया जाएगा. राकेश नाम के युवक ने पीड़िता को बताया कि बिना किसी एडमिशन और परीक्षा के ही 30 हजार रुपये में किसी भी कोर्स का सर्टिफिकेट बनवा देगा. पीड़िता के अनुसार, राकेश ने उसे बताया कि सर्टिफिकेट बनवाने का काम श्रीनिवास देखता है. पीड़िता ने कम पैसों की बात कही तो सौदा 15 हजार रुपये में तय हुआ. युवती ने राकेश को यूपीआई से 15 हजार ट्रांसफर कर दिए.

शिकायत में पीड़िता ने बताया कि पैसे ट्रांसफर होने के बाद राकेश ने वाट्सएप पर उसे सर्टिफिकेट भेज दिए. मूल कॉपी 10 मई को लखनऊ आकर ले जाने की बात कही. कार का नंबर बताते हुए राकेश ने कहा कि आगरा एक्सप्रेस वे पर यह गाड़ी खड़ी होगी, उसी के पास आ जाना. पीड़िता ने बताया कि 10 मई को जब वह आगरा से लखनऊ आई तो राकेश कार के पास मिला. अंदर श्रीनिवास भी बैठा हुआ था.

बताया कि राकेश ने उसे कार में बैठने के लिए कहा. जिसके बाद सर्टिफिकेट ऑफिस में होने की बात कह कार आगे बढ़ा दी. थोड़ी देर बाद एक सुनसान इलाके में कार रोककर राकेश उतर गया. इसके बाद श्रीनिवास ने उसके साथ अश्लीलता शुरू कर दी. जब उसने विरोध किया तो उसे धमकी दी और रेप किया. युवती के मुताबिक राकेश ने वीडियो भी बना लिया. फिर उसे कार से उतारकर फरार हो गए.

पीड़िता ने बताया कि वह किसी तरह आगरा पहुंची, जहां पुलिस से शिकायत की. घटनास्थल लखनऊ होने की बात कह आगरा पुलिस ने लखनऊ भेज दिया. अब पीड़िता ने लखनऊ आकर पारा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पारा थाना प्रभारी ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में छात्रा के साथ युवकों ने की छेड़खानी, विरोध करने पर आंख में डाला केमिकल

ABOUT THE AUTHOR

...view details