उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बॉस ने पति को नहीं दी छुट्टी तो बीबी चली गई मायके, पत्नी ने पति के वीडियो बनाने की आदत पर छोड़ा - Agra Family Counseling Center

आगरा पुलिस कमिश्नरेट के परामर्श केंद्र में अजग गजब मामले सामने आए जिसको सुलझाने में एक्सपर्ट के भी पसीने छूट गए. बॉस ने रद कर दी पति की छुट्टी तो गुस्से में पत्नी चली गई मायके तो वहीं एक पत्नी ने वीडियो बनाने की आदत पर पति को छोड़ दिया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 18, 2024, 10:28 PM IST

Etv Bharat
आगरा पुलिस परामर्श केंद्र (Photo Credit; ETV Bharat)

आगरा:आगरा पुलिस कमिश्नरेट परामर्श केंद्र में अजग गजब मामले पहुंचे. जिनमें पति और पत्नी के बीच अनबन के दो मामले रहे. एक मामले में जहां इंजीनियर पति की वीकेंड पर बॉस ने छुटटी रद्द कर दी. जिससे पत्नी सिनेमा देखने नहीं जा पाई. जिसके बाद गुस्साई पत्नी मायके में आ गई. दूसरे मामले में पति की सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की आदत से पत्नी ने झगड़ा शुरू कर दिया. दोनों के बीच आए दिन विवाद होने लगा तो पत्नी ने पति छोड़ा और मायके में रहने लगी.

बता दें कि पुलिस के परामर्श केंद्र में शनिवार को काउंसलिंग के लिए 25 जोड़े आए. जिनकी काउंसलर्स ने काउंसलिंग की. पति और पत्नी की शिकायतें सुनी. एक दूसरे से तकरार की वजह जानी. इसके बाद शनिवार को आठ जोड़े सुलह होने पर साथ रहने को तैयार हो गए. उन्होंने एक दूसरे ​से झगड़ा नहीं करने का वायदा किया है. ​काउंसलर्स का कहना है कि, परिवार परामर्श केंद्र में अधिकांश मामलों में पढ़े लिखे दंपति में छोटी-छोटी बातों में विवाद के बाद रिश्ते टूटने की नौबत आ रही है.

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार ने बताया कि, आगरा की पोस्ट ग्रेजुएट युवती की 2024 में दिल्ली के साफ्टवेयर इंजीनियर से शादी हुई है. पति ने वीकली ऑफ के दिन सिनेमा देखने चलने का वायदा किया था. छुट्टी के दिन आवश्यक कार्य बताकर बॉस ने कार्यालय बुला लिया. इससे पत्नी रूठकर मायके चली आई. पत्नी ने पति की शिकायत की तो मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंच गया. जहां पर काउंसलिंग की गई. जिसमें पति और पत्नी ने एक दूसरे की ​कई शिकायत की. जिस पर दोनों की काउंसलिंग की गई. जिसमें पति ने वायदा किया कि, हर सप्ताह पत्नी को घुमाएगा. इस पर दोनों में सुलह हो गई है.

डॉ. ​सतीश खिरवार ने बताया कि, राजस्थान के युवक की शादी 2023 में आगरा की युवती से हुई. अब पत्नी का आरोप है कि पति को सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर पोस्ट करने का शौक है. आए दिन मेरे चोरी छिपे पति वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देता है. मुझे पति की ये आदत पसंद नहीं है. पत्नी का आरोप है कि, कई बार पति को समझाया. लेकिन, उसने ये आदत नहीं बदली. अब तो पति मुझे अपनी सोशल मीडिया के फ्रेंडलिस्ट में भी नहीं जोड़ता है. अपने मोबाइल में पासवर्ड डालकर रखता है. काउंसलिंग में पति और पत्नी में सुलह हो गई. जिसमें पति ने वीडियो न बनाने और मोबाइल को अनलॉक रखने का लिखित आश्वासन दिया है. इसके बाद भी दोनों को अगली तारीख पर बुलाया है.

यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर लग्जरी कार संग युवक को देख हुआ प्यार फिर की शादी....आठ माह बाद तलाक की नौबत

ABOUT THE AUTHOR

...view details