उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी वासी सावधान! इस इलाके में दिनदहाड़े घूम रहे भालू, ग्रामीणों के उड़े होश

उत्तरकाशी के अगोड़ा गांव के आसपास बच्चों के साथ घूम रहा भालू, ग्रामीणों का बाहर निकलना हुआ मुश्किल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Bear in Agoda Village
अपने बच्चों के साथ भालू (फोटो सोर्स- Villagers of Agoda)

उत्तरकाशी: अस्सी गंगा घाटी के अगोड़ा गांव के आसपास इन दिनों भालू घूमते नजर आ रहे हैं. दिनदहाड़े भालुओं के दिखने से ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों ने वन विभाग से भालू को जल्द पकड़ने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि भालू रात में गांव के बीच में घूम रहा है. इसलिए लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. उन्होंने इस संबंध में वन विभाग को पत्र लिखकर जल्द भालू से निजात दिलाने की मांग उठाई है.

अगोड़ा गांव के देवरा नामे तोक मेंदो बच्चों के साथ घूम रहा भालू:अगोड़ा गांव के बीडीसी सदस्य अनोज पंवार ने बताया कि इन दिनों डोडीताल ट्रेक पर अगोड़ा गांव के देवरा नामे तोक में एक भालू अपने दो बच्चों के साथ घूम रहा है. वो एक ओर आलू की फसल बर्बाद कर रहा है तो वहीं ट्रेक पर जाने वाले ट्रेकर्स समेत खेतों में काम करने वाले ग्रामीणों के लिए भी खतरा बना हुआ है.

अगोड़ा गांव में अपने बच्चों के साथ भालू (वीडियो सोर्स- Villagers of Agoda)

लोगों के घरों तक पहुंच रहा भालू:उन्होंने बताया कि भालू अपने बच्चों के साथ घूम रहा है. ऐसी स्थिति में वो और भी खतरनाक साबित हो सकता है. वहीं, रात में भालू देवरा तोक से गांव के बीच में आ धमक रहा है. बीते मंगलवार की देर रात भी भालू गांव के बीच रास्ते पर घूमता हुआ दिखा. इस कारण लोग रात में घरों से बाहर नहीं आ पा रहे हैं. ऐसी स्थिति में कभी भी कोई अनहोनी घटना हो सकती है.

अगोड़ा गांव के पास नजर आए भालू (फोटो सोर्स- Villagers of Agoda)

वहीं, अगोड़ा के ग्रामीणों ने वन विभाग से मांग की है कि जल्द ही भालू को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जाए. क्योंकि, अगर भालू के हमले की घटना होती है तो इससे ट्रेकिंग व्यवसाय भी बुरा असर पड़ेगा. गौर हो कि फिजाओं में ठंडक होते ही भालू निचले इलाकों की ओर रुख करने लग जाते हैं. वहीं, भालू के हमले की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details