दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली के बदरपुर में लंबे संघर्ष के बाद बंद हुआ शराब का ठेका, लोगों ने की धन्यवाद सभा

दिल्ली के बदरपुर इलाके में लंबी लड़ाई के बाद कोर्ट के आदेश से बंद हुआ शराब का ठेका. लोगों ने धन्यवाद सभा का किया आयोजन.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

बंद हुआ शराब ठेका, लोगों ने की धन्यवाद सभा
बंद हुआ शराब ठेका, लोगों ने की धन्यवाद सभा (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली के बदरपुर इलाके में एक शराब का ठेका बंद होने के बाद रविवार को धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया. लोगों का कहना है कि बदरपुर में मुख्य जगह पर गांव जाने वाले रास्ते पर ठेका खोल दिया गया था. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी होती थी. स्थानीय लोगों ने इसको बंद करने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी. सर्व समाज की पंचायत की गई, लेकिन ठेका बंद नहीं हुआ तो लोग कोर्ट गए और 3 साल के संघर्ष के बाद ठेका बंद करने का आदेश आया.

पूर्व विधायक और आप नेता राम सिंह नेता जी भी धन्यवाद सभा में पहुंचे. उन्होंने कहा कि बदनाम करने के लिए बदरपुर में भाजपा के तत्कालीन विधायक द्वारा ठेका खोला गया. लेकिन हम लोगों ने और क्षेत्र के लोगों ने संघर्ष किया और फिर अदालत से हम लोगों को राहत मिली और ठेका बंद हो पाया है. क्योंकि जिस बिल्डिंग में ठेका खोला गया था, वह बिल्डिंग अवैध था.

बंद हुआ शराब ठेका, लोगों ने की धन्यवाद सभा (ETV BHARAT)

भाजपा विधायक ने खोला था ठेका :पूर्व निगम पार्षद तरवन कुमार ने बताया कि जब मैं निगम पार्षद था, तब दिल्ली नगर निगम में भाजपा की सरकार थी और स्थानीय विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी के सह पर यहां पर ठेका खोल दिया गया. हमने इसका काफी विरोध किया लेकिन मेरी सुनी नहीं गई. फिर हम लोग कोर्ट गए और कोर्ट में जाने के बाद हमें राहत मिली है. ठेका बंद होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं,मोलरबंद से आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद हेमचंद गोयल ने बताया कि बदरपुर में ठेका तत्कालीन बदरपुर के विधायक और मौजूदा सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी के सह पर खोला गया. जिसका लोगों ने विरोध किया. हमारे नेता राम सिंह के नेतृत्व में इसके लिए संघर्ष किया गया. अब अदालत के आदेश पर ठेका बंद होने पर धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया है.

ठेका खोलेने के बाद से हो रहा था विरोध :बता दें बदरपुर में मार्केट में गांव जाने वाले मुख्य जगह पर ही ठेका खोला गया था. जिसे आम लोगों को परेशानी हो रही थी. लोगों ने बताया कि काफी दिक्क़त होती थी. शराबी यहां पर एकत्रित होते थे. गांव में घुसने और निकलने में काफी दिक्कत होती थी. स्थानीय निवासी सोहनलाल ने बताया कि अब लंबे संघर्ष के बाद ठेका बंद हो गया है तो लोगों ने राहत के सांस ली है. यहां पर साल 2021-22 में ठेका खुला था. तभी से इसका विरोध किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें :कालकाजी में लाेगाें के सत्याग्रह के बाद शराब का ठेका हुआ शिफ्ट

ये भी पढ़ें :पहाड़गंज बाजार में पुरानी आबकारी नीति के तहत शराब ठेका खोले जाने पर स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details