झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी में गुटबाजी चरम पर, गणेश परिक्रमा करने वालों को दी जाती है तरजीह, झामुमो ज्वाइन करते ही बोलीं लुईस मरांडी

लुईस मरांडी ने झामुमो में शामिल होते ही बीजेपी पर हमला किया है. उनका कहना है कि बीजेपी में गुटबाजी चरम पर है.

Louis Marandi Joins JMM
लुईस मरांडी (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची: लुईस मरांडी बीजेपी को छोड़कर झामुमो में शामिल हो गई हैं. झामुमो में शामिल होते ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला किया. लुईस ने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी छोड़ने की वजह भी बताई.

झामुमो ज्वाइन करने के बाद लुईस मरांडी, कुणाल षाड़ंगी और गणेश महली (ईटीवी भारत)

लुईस मरांडी सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन के समक्ष झामुमो में शामिल हो गईं. पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की और बीजेपी छोड़कर झामुमो में शामिल होने की वजह बताई. लुईस मरांडी ने कहा कि बीजेपी छोड़ने की सबसे बड़ी वजह यह रही कि उन्हें बरहेट से चुनाव लड़ने के लिए कहा जा रहा था. जबकि उन्होंने पिछले 24 वर्षों से दुमका की जनता का सेवा की है.

लुईस मरांडी ने कहा कि जब वे मंत्री थीं उस समय भी उन्होंने दुमका और उसके आसपास जामताड़ा, जामा की जनता की भरपूर सेवा की. मगर इसका कोई ख्याल बीजेपी के नेतृत्व ने नहीं रखा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की जो स्थिति है वह सार्वजनिक है. पार्टी के अंदर गुटबाजी चरम पर है और गणेश परिक्रमा करने वालों को तरजीह दी जाती है. ऐसे में उन्होंने हेमंत जी से संपर्क किया और उन्होंने जेएमएम परिवार का हिस्सा बनाया, जिससे काफी सुकून मिल रहा है. झामुमो में शामिल होते ही लुईस मरांडी ने कहा कि अब वे जेएमएम की सदस्य हैं और जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उन्हें मंजूर होगी.

इस मौके पर कुणाल षाड़ंगी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के अंदर गणेश परिक्रमा करने वाले और बड़े नेताओं के चाटुकारिता करने वालों की आवश्यकता है. उनकी यह घर वापसी है और इस बात की उन्हें खुशी हो रही है. गणेश महली ने कहा कि चंपाई सोरेन भाजपा में आकर पार्टी को हाईजैक कर लिए हैं, जिस वजह से पार्टी दिशाविहीन हो गई है. उन्होंने जेएमएम की सदस्यता ग्रहण की है. हेमंत सोरेन और पार्टी को जिस रूप में आवश्यकता होगी वे काम करने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें:

Jharkhand Election 2024: दोस्ती-दुश्मनी कुछ नहीं, चुनाव जरूरी है साहब!

Jharkhand Election 2024: लुईस मरांडी झामुमो में शामिल, कुणाल षाड़ंगी और गणेश महली ने भी थामा तीर धनुष का दामन

ABOUT THE AUTHOR

...view details