राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 4, 2024, 3:33 PM IST

ETV Bharat / state

नेता जी जीते सांसदी का चुनाव, अब समर्थक घुटने के बल चलकर जा रहा रामदेवरा, जानें पूरा माजरा - Unique Devotee Of Hanuman Beniwal

Unique Devotee Of Hanuman Beniwal, लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के चुनाव जीतने पर अब उनका एक समर्थक घुटनों के बल चलकर रामदेवरा जा रहा है, जहां वो लोक देवता बाबा रामदेवजी की पूजा व दर्शन करेगा.

Unique Devotee Of Hanuman Beniwal
बेनीवाल का अनोखा भक्त (ETV BHARAT Barmer)

भक्त हो तो ऐसा... (ETV BHARAT Barmer)

बाड़मेर.अपने नेता के प्रति ऐसी दीवानगी शायद ही आपने देखी होगी. चुनाव में नेता की जीत से उत्साहित समर्थक घुटनों के बल चलकर करीब 200 किलोमीटर की यात्रा कर रहा है. दरअसल, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के चुनाव जीतने पर बाड़मेर निवासी उनके एक समर्थक ने घुटनों के बल चलकर रामदेवरा में लोक देवता बाबा रामदेवजी की पूजा व दर्शन करने की मन्नत की थी. वहीं, मनोकामना पूरी होने पर अब वो लोक देवता के दर्शन को जा रहा है.

बाड़मेर के पुनियो का तला ग्राम निवासी भगत सिंह जाखड़ ने बताया कि हनुमान बेनीवाल दोबारा सांसद बने हैं और उसने लोक देवता रामदेवजी से मन्नत मांगी थी कि अगर उसके नेता चुनाव जीत जाते हैं तो वो घुटनों के बल चलकर रामदेवरा जाएगा. अब उसकी मनोकामना पूरी हो चुकी है, इसलिए वो दर्शन के लिए जा रहा है.

इसे भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल ने रेलमंत्री को बताया अशुभ, कहा- अश्विनी वैष्णव ने मुझसे बदतमीजी की, पीएम से बर्खास्त करने की मांग - HANUMAN BENIWAL

भगत सिंह जाखड़ ने बताया कि 30 जुलाई को वो घर से रामदेवरा के लिए रवाना हुआ था. हर रोज करीब 7-8 किलोमीटर घुटनों के बल चलता है. आगामी भादवा माह की दूज को रामदेवरा पहुंचकर वो बाबा के दर्शन करेगा. उसने आगे बताया कि जब यह यात्रा शुरू हुई तो हनुमान बेनीवाल से फोन पर उसकी बात हुई थी. बेनीवाल ने उसे घुटनों के बल यात्रा नहीं करने के लिए कहा था. साथ ही सांसद ने कहा कि इस यात्रा में उसका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, लेकिन उसने सांसद से कहा कि वो भी उन्हीं की तरह जिद्दी है और उनका भक्त है.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने समर्थक भगत सिंह की इस यात्रा को लेकर ट्वीट कर बताया कि आरएलपी परिवार के सदस्य भगत सिंह जाखड़ घुटनों के बल चलकर लोक देवता बाबा रामदेवजी के दर्शन के लिए रामदेवरा जा रहे हैं. उन्होंने लिखा कि भगत सिंह ने उनके दोबारा सांसद बनने की मन्नत मांगी थी. हालांकि, फोन करके भगत सिंह को समझाया कि वो घुटनों के बल रामदेवरा न जाएं, क्योंकि पुनियो का तला से रामदेवरा की दूरी बहुत अधिक है और इस स्थिति में स्वास्थ भी खराब हो सकती है.

इसे भी पढ़ें -संसद में रेल मंत्री से बहस, हनुमान बेनीवाल बोले, 'करारा जवाब दिया...आगे भी देंगे' - Hanuman Benwal targets BJP

बेनीवाल ने कहा कि पुन: भगत सिंह से अपील करता हूं कि वो घुटनों के बल न जाकर किसी वाहन से रामदेवरा जाएं, क्योंकि मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और मुझे मजबूत करने के लिए भगत सिंह जैसे भाई मेरे साथ हैं, जिनका दिल से जुड़ाव पार्टी के साथ है.

पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर साधा निशाना :हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कई बार मौकापरस्त लोग जिन्होंने अपनी पहचान आरएलपी से बनाई और अपना स्वार्थ साधने के लिए पार्टी का दामन छोड़कर गए. तब-तब इनके जैसे मजबूत साथियों की आवाज ने ये व्यक्त कर दिया कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी लाखों लोगों के भरोसे के साथ जनहित के लिए संघर्ष कर रही है और मजबूती से जनता के हितों के लिए लड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details