उत्तराखंड

uttarakhand

बनभूलपुरा में प्रशासन की छापेमारी से मचा हड़कंप, 2 मेडिकल स्टोर और 3 क्लीनिक सील - Administration raid in Haldwani

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 24, 2024, 5:01 PM IST

Updated : Jun 24, 2024, 6:02 PM IST

Administration raid in Haldwani हल्द्वानी में प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे मेडिकल स्टोरों और क्लीनिकों पर सील की कार्रवाई की. साथ ही टीम ने एक घर से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद किया है.

Administration raid in Banbhulpura
बनभूलपुरा में प्रशासन की छापेमारी (फोटो-ईटीवी भारत)

बनभूलपुरा में प्रशासन की छापेमारी से मचा हड़कंप (वीडियो-ईटीवी भारत)

हल्द्वानी: जिला प्रशासन और ड्रग विभाग ने बनभूलपुरा क्षेत्र में ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान मेडिकल स्टोर में प्रतिबंधित दवाओं को चेक किया गया.जिसमें दो मेडिकल स्टोर में मानकों के विपरीत प्रतिबंधित दवाइयों का स्टॉक पाया गया, जिन पर सील की कार्रवाई की गई. इसके अलावा बनभूलपुरा लाइन नंबर 17 ताज मस्जिद के पास एक घर में प्रशासन की टीम को भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन मिला. लगभग 10 कुंतल से अधिक पॉलिथीन बरामद की गई है, जिसे प्रशासन ने जब्त कर लिया है.

सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बनभूलपुरा में छापेमारी की जा रही थी. इस दौरान पता चला कि मेडिकल स्टोरों पर नशीली और प्रतिबंधित दवाइयां बेची जा रही हैं. जिनके खिलाफ सील की कार्रवाई की गई है. इसके अलावा अवैध रूप से चल रहे तीन क्लीनिक को भी सील करने की कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि सूचना मिल रही थी कि बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन की बिक्री की जा रही है. जिसको लेकर एक संदिग्ध घर में चेकिंग की गई तो वहां गोदाम में भारी मात्रा में प्रतिबंधित प्लास्टिक रखा गया था, जिसे टीम ने जब्त कर लिया है.

बरामद की गई पॉलिथीन करीब 10 कुंटल के आसपास है. जब पॉलिथीन को नगर निगम के हवाले कर दिया है, जहां अग्रिम कार्रवाई नगर निगम द्वारा की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित पॉलिथीन बेचने वाले दुकानदार स्वामी के खिलाफ जुर्माने और मुकदमे की भी कार्रवाई की जाएगी. जिला प्रशासन की छापेमारी की सूचना के बाद आसपास के मेडिकल संचालक और अवैध रूप से चल रहे क्लीनिक स्वामी बंद कर फरार हो गए. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अवैध गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी और आगे भी छापेमारी की कार्रवाई जारी रहेगी.

पढ़ें-यहां झोलाछाप डॉक्टर करा रहे थे डिलीवरी और ऑपरेशन, दो अस्पतालों को किया सील, चार पर लगया जुर्माना

Last Updated : Jun 24, 2024, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details