झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Assembly Election 2024: मतदाता जागरूकता को लेकर कोडरमा में तीन दिवसीय पुस्तक मेले का आयोजन

कोडरमा जिले में मतदाता जागरुकता को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तीन दिवसीय प्रतियोगिता और पुस्तक मेले का आयोजन किया गया है.

administration-organized-book-fair-for-voter-awareness-koderma
पुस्तक मेले में विभिन्न थीम का उद्धाटन करते प्रशासन (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

कोडरमा: विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कोडरमा में एक अनोखी पहल की गई है. कोडरमा के ब्लॉक मैदान में तीन दिवसीय पुस्तक मेला के साथ निर्वाचन उत्सव का आयोजन किया गया है.


चलो चले अब आई है अपनी बारी, हम सबको मिलकर निभानी है अपनी जिम्मेदारी. बेकरी की मिठास, बदलाव का एहसास. एक-एक वोट के साथ, दीपोत्सव के साथ. मतोत्सव मनाने की पुरजोर तैयारी इन दिनों कोडरमा में की जा रही है. झुमरी तिलैया स्थित ब्लॉक मैदान में तीन दिवसीय पुस्तक मेला आयोजित कर निर्वाचन उत्सव मनाया जा रहा है. ताकि 13 नवंबर को कोडरमा विधानसभा के लिए होने वाले मतदान में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित की जा सकें.

पुस्तक मेले का उपायुक्त द्वारा उद्धाटन करते हुए (ईटीवी भारत)


शनिवार से शुरू हुआ पुस्तक मेला 29 अक्टूबर तक चलेगा. जिसके तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी. सारी गतिविधियां मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित की जा रही है. पुस्तक मेला में अलग-अलग पब्लिशर की ओर से स्टॉल भी लगाए गए हैं. जहां प्रतियोगी परीक्षाओं से लेकर स्कूल कॉलेज की किताबें और साहित्य उपलब्ध है. बड़ी संख्या में यहां स्कूली बच्चे पहुंचकर इसका लाभ ले रहे हैं. साथ ही निर्वाचन उत्सव के तहत आयोजित पुस्तक मेला का हिस्सा बन रहे हैं.

बता दें कि 13 नवंबर को कोडरमा विधानसभा के 429 बूथों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोग दीपावली और छठ महापर्व के साथ लोकतंत्र के महापर्व को भी उत्सव के रूप में मनाए. इसी उद्देश्य के साथ कोडरमा जिला प्रशासन की तरफ से पुस्तक मेला सह निर्वाचन उत्सव मनाया जा रहा है.

ये भी पढे़ं-आदिवासी महोत्सव में ट्राइबल पुस्तक मेला का आयोजन, जनजातियों की सभ्यता और संस्कृति को जानने का अवसर - Adivasi Mahotsav 2024

कोडरमा में नामांकन प्रक्रिया को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी, चार समर्थकों के साथ नॉमिनेशन कर सकेंगे प्रत्याशी

Jharkhand Election 2024: कोडरमा विधायक का रिपोर्ट कार्ड, लोगों ने कहा- पहली बार में किया था अच्छा काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details