झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

गिरिडीह में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट, पूजा पंडालों में सुरक्षा मापदंडों की होगी जांच - Durga Puja 2024

Alert regarding durga puja. गिरिडीह प्रशासन ने दुर्गा पूजा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. डीसी-एसपी ने सभी पदाधिकारी को जरूरी निर्देश दिया है. साथ ही पूजा पंडालों में सुरक्षा के तमाम मापदंडों का पालन करने का निर्देश दिया गया है.

Alert Regarding Durga Puja
दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर पदाधिकारियों संग बैठक करते गिरिडीह के डीसी और एसपी. (फोटो-ईटीवी भारत)

गिरिडीहः जिले में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट है. पूजा शांतिपूर्ण और सौहार्द के माहौल में संपन्न हो इसे लेकर गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी डॉ बिमल कुमार ने जिले के सभी पदाधिकारियों संग बैठक की है. बैठक में अभी तक किए गए एहतियातन कार्यों की समीक्षा की गई. इस दौरान पूजा पंडालों में सुरक्षा के सभी मापदंडों का पालन कराने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया.

दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर जानकारी देते गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा. (वीडियो-ईटीवी भारत)

पूजा पंडालों में सुरक्षा मापदंडों का पालन हो

डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने साफ कहा है कि पंडालों में लाइट की समुचित व्यवस्था, एंट्री और एग्जिट के लिए समुचित व्यवस्था होनी चाहिए. सभी पंडालों में सीसीटीवी कैमरे भी अवश्य रूप से लगाया जाए. इसके अलावा संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करने का भी निर्देश डीसी ने पदाधिकारियों को दिया है.

शहर का मुआयना करते गिरिडीह एसपी डॉ बिमल कुमार . (फोटो-ईटीवी भारत)

सोशल साइट्स पर पुलिस की पैनी नजर

इधर, गिरिडीह एसपी डॉ बिमल कुमार ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने सोशल साइट्स पर भी पैनी नजर रखने की बात कही है. एसपी डॉ बिमल खुद ही उन इलाकों का जायजा ले रहे हैं जहां पूर्व में विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती रही है. नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद, मुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, यातायात इंस्पेक्टर के अलावा पचम्बा थाना प्रभारी के साथ एसपी ने शहर के कई इलाकों का जायजा लिया.

दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर जानकारी देते गिरिडीह एसपी डॉ बिमल कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एसपी ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही यातायात पर भी खास ध्यान है. उन्होंने कहा कि नो एंट्री के समय में तब्दीली की जाएगी. रात 2 बजे तक समय को बढ़ाया जाएगा. इस दौरान वैकल्पिक व्यवस्था पर भी मंथन किया जा रहा है.

कल से शुरू होगी नवरात्र

बता दें कि गुरुवार से नवरात्र आरंभ होगी. ऐसे में दुर्गा मंडपों में पूजा के लिए लोगों की भीड़ भी उमड़ने की संभावना है. वहीं पांच-छह दिनों बाद पपरवाटांड़, बनियाडीह, ऐकाडेमी, पचम्बा समेत शहरी और ग्रामीण इलाकों के दुर्गा मंडप के पास मेला का भी आयोजन किया जाएगा. इसके लिए तैयारियां चल रही हैं.

ये भी पढ़ें-

Mahalaya 2024: महालया आज, जानिए क्यों धार्मिक दृष्टि से खास होता है ये दिन - Mahalaya 2024

दुर्गा पूजा को लेकर अलर्ट जारी, सीसीटीवी से होगी निगरानी, डीजे पर रहेगा प्रतिबंध - Durga Puja 2024

कोडरमा में दुर्गा पूजा की तैयारी, नेपाल का मंदिर तो कहीं पंडाल को दिया जा रहा अक्षरधाम का प्रारूप - Durga Puja pandal

ABOUT THE AUTHOR

...view details