झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा के किए जाएंगे पुख्ता इंतजाम

Bharat Jodo Nyay Yatra in Ranchi. रांची में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. रांची में राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसे लेकर प्रशासन और पुलिस की संयुक्त बैठक रांची में हुई.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 4, 2024, 6:59 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/04-February-2024/jh-ran-01-pkg-jilaprasashan-7203712_04022024170712_0402f_1707046632_551.jpg
Bharat Jodo Nyay Yatra In Ranchi

रांची में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बैठक करते प्रशासन और पुलिस के पदाधिकारी.

रांची: पांच फरवरी को रांची के धुर्वा स्थित शहीद मैदान में आयोजित होने वाली राहुल गांधी की न्याय यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. उधर, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है. रविवार को एसडीओ उत्कर्ष कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राजेश्वर आलोक के नेतृत्व में धुर्वा के शहीद मैदान प्रशासन और पुलिस की संयुक्त बैठक की गई. जिसमें जिले भर के थाना प्रभारी और कई डीएसपी मौजूद रहे.

कल रांची में है राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्राः बैठक के बाद एसडीओ उत्कर्ष कुमार ने बताया कि राहुल गांधी कल रामगढ़ से न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए रांची पहुंचेंगे. रांची के ओरमांझी इलाके के इरबा में पहुंचने के बाद जिला प्रशासन पूरे सुरक्षा के साथ उन्हें धुर्वा तक एस्कॉर्ट करेगा. राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर जगह-जगह पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. वहीं विभिन्न चौक-चौराहे पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश पदाधिकारियों को दिए गए हैं.

राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामः पांच फरवरी को आयोजित होने वाली राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर रांची जिले के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राजेश्वर आलोक ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन पार्टी की तरफ से किया गया है, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन मुहैया कराएगा. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को सभा स्थल तक पहुंचने से पहले सुरक्षा के मानकों का पालन करना होगा. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राजेश्वर आलोक ने बताया कि शहीद मैदान में चारों ओर डीएफएमडी गेट लगाए जा रहे हैं. मेटल डिटेक्टर जांच के बाद ही लोगों को सभा स्थल में प्रवेश की अनुमति होगी.

सभी थाना प्रभारी को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देशः जिला प्रशासन की बैठक में पहुंचे सभी थाना प्रभारी को यह निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में अनावश्यक भीड़ को ना जमा होने दें. वहीं यह भी निर्देश दिया गया है कि यदि कोई बड़े वाहन की पार्किंग गलत तरीके से होती है तो उसे तुरंत रोकें. यदि कोई भी व्यक्ति मना करने के बावजूद वाहनों की पार्किंग गलत तरीके से करता है तो उसपर नियमसंगत कार्रवाई करें.बता दें कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा पांच फरवरी को रांची पहुंचेगी. इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रांची जिला प्रशासन के द्वारा कर लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details