दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: आनंद विहार बस टर्मिनल पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, 205 चालान जारी

आनंद विहार बस टर्मिनल पर बन रही जाम की स्थिति बस टर्मिनल पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई 205 चालान किए गए

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 9 hours ago

अतिक्रमण के खिलाफ की गई कार्रवाई
अतिक्रमण के खिलाफ की गई कार्रवाई (ETV Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस, पूर्वी रेंज ने एमसीडी और स्थानीय पुलिस के सहयोग से शनिवार को आनंद विहार बस टर्मिनल के अंदर/बाहर अनधिकृत वाहनों और अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान अतिक्रमण के खिलाफ कुल 205 चालान जारी किए गए. डीसीपी राजीव कुमार ने बताया कि स्वामी विवेकानंद अंतरराज्यीय बस टर्मिनस, जिसे आनंद विहार के नाम से जाना जाता है, आईएसबीटी दिल्ली के तीन अंतरराज्यीय बस टर्मिनलों में से एक है जो मधु विहार ट्रैफिक सर्कल के अधिकार क्षेत्र में आता है.

आनंद विहार आईएसबीटी को सबसे व्यस्त बस टर्मिनल माना जाता है, क्योंकि यह आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार मेट्रो स्टेशन और उत्तर प्रदेश की सीमा से जुड़ा हुआ है. यहां रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते-जाते हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश की सीमा से भी यातायात का आवागमन है. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सड़क पर दोनों तरफ से अवैध वेंडर, फेरीवालों ने अपने सामान आदि रखकर अतिक्रमण कर रखा था. साथ ही अवैध रूप से पार्क किए वाहन जैसे बस-टैक्सी द्वारा भी सड़क पर अतिक्रमण किया गया है, जिससे जाम लग रहा है.

यह भी पढ़ें-एंटी स्मॉग गन नहीं लगाने पर 7,500 रुपये प्रतिदिन लगेगा जुर्माना

स्थिति का विश्लेषण करते हुए, आनंद विहार आईएसबीटी की सड़क पर इन/आउट जाम को हटाने और कैरिजवे को जाम मुक्त बनाने के लिए एक रणनीति बनाई गई. इसके बाद डिप्टी कमिश्नर, एमसीडी, शाहदरा साउथ जोन अंशुल सिरोही और स्थानीय पुलिस के साथ बैठक की गई और उनसे आनंद विहार आईएसबीटी पर अतिक्रमण हटाने के लिए संयुक्त अभियान चलाने का अनुरोध किया गया. एमसीडी अधिकारियों और स्थानीय पुलिस के साथ अभियान चला अभियान चलाकर उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई और अधिकांश अतिक्रमण हटवाए गए. उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न मदों के तहत कुल 205 चालान जारी किए गए हैं.

यह भी पढ़ें-CM आतिशी ने 'आपका विधायक-आपके द्वार' अभियान में लोगों से किया संवाद- AAP सरकार की गिनाई उपलब्धियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details