हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन शहर में चला प्रशासन का डंडा, टैंक रोड से हटाया अवैध कब्जा, अतिक्रमणकारियों को दी चेतावनी

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 13, 2024, 7:04 AM IST

Updated : Feb 13, 2024, 9:19 AM IST

Action on Encroachment in Solan Tank Road: सोलन शहर में अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने मुहिम चलाई. जिसके तहत टैंक रोड से अवैध कब्जे को हटाया गया. बीते 15 दिन पहले प्रशासन ने अवैध कब्जे को हटाने को लेकर नोटिस जारी किया था, जिसके बाद ये कार्रवाई अमल में लाई गई.

Action on Encroachment in Solan Tank Road
सोलन टैंक रोड में अतिक्रमण पर कार्रवाई

सोलन के टैंक रोड़ पर प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

सोलन: सोलन शहर से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन ने एक बार फिर कमर कस ली है. गौरतलब है कि टैंक रोड पर बीते 15 दिन पहले प्रशासन की ओर से निशानदेही करते हुए लोगों को अवैध कब्जे हटाने के लिए नोटिस दिया गया था. वहीं, अब प्रशासन ने इसे लेकर कार्रवाई करते हुए मुहिम शुरू कर दी है. सोमवार को शहर के टैंक रोड पर प्रशासन की टीमों ने अवैध कब्जों को हटाने के लिए कार्य किया है. यहां पर पीडब्ल्यूडी विभाग और नगर निगम सोलन के कर्मचारियों की मदद से अवैध कब्जों को हटाने का काम किया जा रहा है.

अतिक्रमण ने बढ़ाई जाम की समस्या: एसडीएम सोलन डॉ. पूनम बंसल ने बताया कि सोलन शहर में अवैध कब्जों को हटाने के लिए प्रशासन ने फिर से कार्य करना शुरू कर दिया है. टैंक रोड से डमरोग तक प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया. उन्होंने बताया कि टैंक रोड पर जाम लगने की समस्या आम हो चुकी थी और लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में शहर के अन्य हिस्सों की तरह यहां पर भी अवैध कब्जों की पहचान कर उन्हें हटाया गया और आने वाले दिनों में शहर के अन्य क्षेत्रों में भी प्रशासन इस तरह की मुहिम जारी रखेगा.

सोलन शहर में अतिक्रमण पर प्रशासन का एक्शन

नगर निगम सोलन को सख्त निर्देश जारी:एसडीएम सोलन डॉ. पूनम बंसल ने बताया कि जहां पर भी प्रशासन की ओर से अवैध कब्जे हटाए गए हैं, वहां पर निगम को निर्देश दिए गए हैं कि वहां पर दोबारा से कोई भी अवैध कब्जा और रेहड़ी ना लगा पाए. नगर निगम सोलन को इसको लेकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि दिसंबर माह से प्रशासन द्वारा शहर में अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्य शुरू किया गया था. इसके तहत शहर के गंज बाजार लक्कड़ बाजार, माल रोड और शामती क्षेत्र तक प्रशासन ने अवैध कब्जों को हटाया है. वहीं, अब शहर से गांव की तरफ जाने वाले संपर्क मार्गों पर अवैध कब्जों की पहचान कर उन्हें हटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:सोलन जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, शहर में फुटपाथ और सड़क किनारे से हटाया अतिक्रमण

ये भी पढ़ें: बुलाती है मगर जाने का नहीं, वरना 'बंटी-बबली' बना लेंगे शिकार, पत्नी मिलने बुलाएगी, पति करेगा लूटपाट

Last Updated : Feb 13, 2024, 9:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details