राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

एक्शन में एक्टिंग मेयर: नवरात्र से पहले सड़कें दुरुस्त करने और खुले में मीट की दुकानें नहीं चलने देने के निर्देश - Acting Mayor In Action

हेरिटेज निगम की कार्यवाहक मेयर कुसुम यादव ने शुक्रवार को निगम कार्यालय और शहर का निरीक्षण किया. शहर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश किए कि नवरात्र से पहले सड़कें ठीक करें और खुल में मीट की शॉप नहीं चलने दें.

Kusum Yadav inspects Jaipur City
मेयर ने किया निगम कार्यालय और शहर का निरीक्षण (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर:नवरात्र से पहले हेरिटेज निगम की सड़कों के अच्छे दिन आएंगे. शुक्रवार को हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक महापौर एक्शन में नजर आईं. पहले उन्होंने शहर और कार्यालय का निरीक्षण किया और फिर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की क्लास ली. इस दौरान उन्होंने नवरात्रों से पहले-पहले सड़कें दुरुस्त करने और खुले में मीट की दुकान नहीं चलने देने के निर्देश दिए.

हेरिटेज निगम की कार्यवाहक महापौर कुसुम यादव ने शुक्रवार को निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता सर्वेक्षण को देखते हुए एकजुटता से जयपुर को नंबर वन बनाने के लिए जुट जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण का समय नजदीक आ गया है. निगम अधिकारी भी अपने प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जयपुर को सफाई में नंबर वन बनाने के लिए और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. महापौर ने निर्देश दिए कि नवरात्र आने वाले है, ऐसे में सभी क्षेत्र में रोड लाइट ठीक होनी चाहिए, साथ ही मीट की दुकानें नियम से ही खुलें. खुले में मीट नहीं बिके. साथ ही निगम की इंजीनियर विंग को बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों को तुरंत ठीक कराने के निर्देश दिए.

पढ़ें:मंत्रोच्चार के बीच कुसुम यादव ने संभाली महापौर की कुर्सी, कहा - अब राम राज्य स्थापित होगा - Kusum Yadav Took Charge Of Mayor

इससे पहले महापौर कुसुम यादव ने हेरिटेज निगम मुख्यालय का निरीक्षण किया. मुख्यालय के सभी रूम में जाकर अधिकारियों की उपस्थिति देखी. वहीं हेरिटेज क्षेत्र का जायजा लेते हुए रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था की सराहना की. कुसुम यादव ने बताया कि उन्होंने रात में बाजारों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया था. ऐसे में सभी सफाई कर्मचारी शहर को साफ करने में जुटे हुए मिले.

पढ़ें:नगर निगम हेरिटेज में गंगाजल पर गरमाई सियासत, कांग्रेस नेता और मुस्लिम पार्षद हुए लामबंद - Congress Attacks BJP MLA Statement

कार्यवाहक महापौर कुसुम यादव ने कहा कि परकोटे में सीवर की समस्या बहुत ज्यादा आती है. इसके समाधान के लिए निगम अधिकारियों को ठोस और स्थाई समाधान करना चाहिए. वहीं उन्होंने अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. साथ ही महापौर ने सभी अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों की समस्या के तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि आमजन अपनी शिकायत जनप्रतिनिधि के पास लेकर सबसे पहले जाते हैं. ऐसे में आमजन के कार्य तुरंत कर राहत प्रदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details