राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा में नाबालिग का घर से अपहरण कर किया दुष्कर्म,पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी - kidnapping and raping a minor

दौसा जिले में एक नाबालिग युवती के अपहरण व दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने नाबालिग को अपहरण के सात दिन बाद ही दस्तयाब कर लिया था, लेकिन आरोपी बार बार ठिकाने बदल कर फरारी काट रहा था. साइबर सेल की मदद से आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 8, 2024, 5:53 PM IST

kidnapping and raping a minor
दौसा में नाबालिग का घर से अपहरण कर किया दुष्कर्म (photo etv bharat dausa)

दौसा. जिले की बांदीकुई थाना पुलिस ने गत माह एक नाबालिग युवती का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है.

बांदीकुई थाना प्रभारी प्रेमचंद ने बताया कि जिले के बांदीकुई थाना क्षेत्र से 20 जून को एक नाबालिग युवती रात में घर से अचानक गायब हो गई. सुबह जाग होने पर जब परिजनों को नाबालिग बेटी घर पर नहीं मिली तो उसे काफी जगह तलाश किया, लेकिन नाबालिग कहीं नहीं मिली. इस पर पिता ने बेटी की गुमशुदगी रिपोर्ट बांदीकुई थाने में दर्ज करवाई.

पढ़ें: दुष्कर्म का आरोपी और गर्भपात कराने वाली महिला गिरफ्तार, 20-20 हजार का इनाम था घोषित

बांदीकुई थाना प्रभारी ने बताया कि साइबर सेल की मदद से पुलिस ने नाबालिग को 26 जून को दस्तयाब कर लिया था. इस दौरान नाबालिग से पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मनीष कुमार मीना (19) पुत्र रामदयाल मीना निवासी मीना मोहल्ला सीतारामपुरा बरौनी टोंक ने नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म किया है. नाबालिग के बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ नामजद अपहरण और दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज किया गया. आरोपी को पकड़ने की लिए एक टीम का गठन किया. इस दौरान पुलिस ने आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपी पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही मौके से फरार हो जाता था. इस बीच पुलिस लगातार आरोपी की गतिविधियों पर नजर बनाए हुई थी. मुखबिर तंत्र और साइबर सेल की मदद से पुलिस ने आरोपी मनीष मीना को सोमवार को जयपुर और टोंक के बीच हाईवे से हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को सोमवार को न्यायालय में पेश किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details