राजस्थान

rajasthan

लेबर रूम में प्रसूता से मारपीट, पीड़िता बोली - जो मेरे साथ हुआ ऐसा किसी और के साथ ना हो - Beating A Pregnant Woman

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 28, 2024, 11:32 AM IST

राजस्थान के बाड़मेर के जिला अस्पताल में प्रसूता से लेबर रूम में मारपीट करने और पैसा मांगने का मामला सामने आया है.

प्रसूता से मारपीट
प्रसूता से मारपीट (फोटो ईटीवी भारत बाड़मेर)

लेबर रूम में प्रसूता से मारपीट (वीडियो ईटीवी भारत बाड़मेर)

बाड़मेर. प्रदेश के बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में प्रसूता से पैसों के लिए मारपीट व गाली गलौज करने का मामला सामने आया है. घटना शनिवार शाम की है. प्रसूता के प्रसव के बाद उससे लेबर रूम स्टाफ की ओर से खर्ची के नाम रुपए मांगे गए. पीड़िता ने पैसों के लिये थोड़ा इंतजार के लिए कहा तो इस पर लेबर रूम स्टाफ़ ने प्रसूता से गाली गलौज और मारपीट की. अस्पताल अधीक्षक डॉ. बीएल. मसूरिया ने बताया कि पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है.

प्रसूता से मारपीट : जिला अस्पताल में प्रसूता से प्रसव के बाद लेबर रूम में उसके साथ मारपीट व गालीगलौज करने का मामला सामने आया है. जिले के पाबूसरिया निवासी एक प्रसूता को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार दोपहर बाद अस्पताल भर्ती करवाया गया. वहीं शाम को लेबर रूम में प्रसूता के प्रसव के बाद स्टाफ की ओर खर्ची के नाम पर पैसे की मांग की गई. प्रसूता ने परिजनों के आने का इंतजार करने का कहा तो स्टाफ ने मारपीट कर दी. प्रसूता के परिजनों ने आरोप लगाया कि लेबर रूम स्टाफ ने प्रसव के बाद खर्ची के लिए पैसे मांगे , उन्हें पैसे देने के लिए बाहर से पैसे खुले करवाने गए तब पीछे प्रसूता के साथ गाली गलौज करते हुए स्टाफ की ओर से मारपीट की गई है.

पढ़ें: प्रसव के दौरान महिला मौत, परिजनों का आरोप निजी अस्पताल में नर्स की लापरवाही से गई जान - negligence in treatment

पीड़ित प्रसूता ने पूरे घटनाक्रम पर बयां करते हुए कहा कि प्रसव के बाद सफाई करने वाली महिला स्टाफ ने मारपीट की ओर गालियां दी. परिजनों ने उसे कहा कि इनकी सास यहाँ नही है वो आएगी तब पैसे देंगे. इसके बाद उसने बाल खींचे ओर थप्पड़े मारी. पीड़िता ने बताया कि इस घटना के बाद वो महिला स्टाफ आई और अपनी गलती मानते हुए माफी मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details