झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हाथ में हथकड़ी और रस्सा लेकर भागती रही रामगढ़ पुलिस, जानिए क्या है माजरा

रामगढ़ पुलिस को आज काफी मशक्कत करनी पड़ी है. दिनभर हाथों में रस्सी लिए पुलिस भागती रही. खबर में जानिए पूरा माजरा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Accused Escaped From Police Custody
हाथों में रस्सी लेकर आरोपी के पीछे भागती पुलिस. (फोटो-ईटीवी भारत)

रामगढ़:अब तक आपने चोर पुलिस की कहानी किताबों में ही पढ़ी होंगी, लेकिन रामगढ़ जिले के पतरातू में भुरकुंडा पुलिस को एक चोर ने करीब आठ घंटे तक अपने पीछे भगाया. कभी खेत के दलदल में तो कभी ब्लॉक के पीछे गोदाम में. वहीं पुलिस कभी झाड़ियां में तो कभी जयनगर के हरिजन टोला में एक-एक घर में आरोपी को ढूंढती रही, ताकि हथकड़ी के साथ चोर को पकड़ा जा सके.

अस्पताल से पुलिस गिरफ्त से हुआ फरार

रामगढ़ जिले के भुरकुंडा ओपी पुलिस चोरी के मामले में आरोपी रंजन केवट को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेजने से पहले मेडिकल जांच कराने के लिए पतरातू सीएचसी ले गई थी. इसी बीच चकमा देकर हथकड़ी से बंधा रंजन केवट पुलिस के चंगुल से फरार हो गया. भुरकुंडा पुलिस हथकड़ी के साथ उसे पकड़ने के लिए उसके पीछे दौड़ने लगी. आरोपी रंजन जयनगर रोड के पास दलदल और झाड़ियों में छुप गया.

फरार आरोपी को झाड़ियों में तलाशती पुलिस. (फोटो-ईटीवी भारत)

आठ घंटे तक पुलिस रही परेशान

इसके बाद पुलिस करीब तीन घंटे तक हाथ में रस्सा लेकर इधर-उधर उसे खोजती रही, लेकिन वह कहीं नजर नहीं आ रहा था. अचानक आरोपी दलदल से निकल ब्लॉक कैंपस के पास स्थित चावल गोदाम के पीछे झाड़ियों में छुप गया. यहां भी पुलिस काफी देर तक हाथ में रस्सा लेकर उसकी तलाश करती रही. यहां से भी पुलिस को वह चकमा देकर जयनगर होते हुए बासल थाना की ओर भागने लगा.

धर-पकड़ में कई पुलिसकर्मी घायल

इसके बाद भुरकुंडा पुलिस जयनगर हरिजन टोला पहुंची और एक-एक घर को तलाशी शुरू कर दी, लेकिन चोर पुलिस के हाथ नहीं लगा. चोर को पकड़ने के प्रयास में कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

हाथों में रस्सा लेकर आरोपी के पीछे भागती पुलिस. (फोटो-ईटीवी भारत)

भुरकुंडा पुलिस की लापरवाही उजागर

हैरान करने वाली बात यह रही कि दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस काफी अलर्ट मोड में है. इसके बावजूद भुरकुंडा पुलिस की लापरवाही के कारण पतरातू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से आरोपी चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस को चोर को पकड़ने के लिए करीब 8 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

रामगढ़ पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. (फोटो-ईटीवी भारत)

पतरातू स्टेशन से पकड़ा गया आरोपी

इस संबंध में रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि मेडिकल कराने गया एक अभियुक्त पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है. इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनायी गई. पुलिस की विशेष टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पतरातू स्टेशन से फरार अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिय गया है.

ये भी पढ़ें-

पुलिस कस्टडी से फरार मामले में 4 पुलिसकर्मी निलंबित, दंपती पर हमले का आरोप

रांची: कस्टडी से फरार नक्सली मामले में तुपुदाना प्रभारी सहित चार निलंबित, SSP ने की कार्रवाई

रामगढ़ पुलिस ने किया लूट और डकैती कांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार - Ramgarh Police

ABOUT THE AUTHOR

...view details