उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

1997 में शिक्षक हत्याकांड में आया था नाम, 2001 में दोनों भाइयों को कोर्ट ने किया था बरी, जमीन विवाद की भी चर्चा

Principal Murdered case In Bhadohi : मंगलवार को वारदात से इलाके में फैली सनसनी. पुलिस जांच में जुटी है.

गांव में मौजूद भीड़
गांव में मौजूद भीड़ (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

भदोही :यूपी के भदोही जिले के बसवानपुर में सोमवार सुबह प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में एसटीएफ व पुलिस की पांच टीमें लगातार जांच में जुटी हैं. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि प्रिंसिपल हत्याकांड में गंभीरता से जांच की जा रही है. जल्द ही पूरी घटना का खुलासा किया जाएगा.

नेशनल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह की हत्या मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि 1997 में नेशनल इंटर कॉलेज में इलाहाबाद के रहने वाले अजय बहादुर सिंह को अध्यापक के पद पर नियुक्ति मिली थी. प्रबंध समिति की ओर से अजय बहादुर सिंह को कार्यभार का दायित्व नहीं दिया गया, जिसके बाद अजय बहादुर सिंह ने हाईकोर्ट से कार्यभार संभालने का आदेश ले आए थे. हाईकोर्ट के आदेश के बाद विद्यालय में नियुक्ति के लिए अजय बहादुर आ रहे थे तभी ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के सिंहपुर नहर पुलिया पर उनकी हत्या कर दी गई.

हत्याकांड में प्रिंसिपल योगेंद्र बहादुर सिंह एवं उनके भाई अनिल सिंह आरोपी बने. पुलिस मामले में विवेचना करने के बाद न्यायालय में आरोप पत्र प्रेषित किया गया. न्यायालय ने सुनवाई के दौरान 2001 में दोनों भाइयों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. दूसरी ओर गांव में ब्याज पर पैसा बांटने की भी चर्चा रही. इसके अलावा एक जमीन विवाद का मामला सामने आ रहा है. पुलिस तीनों मामलों को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुटी हुई है. मृतक के भाई अनिल सिंह ने कहा कि इन तीनों मामलों पर पुलिस ने जानकारी ली है और जांच कर रही है. हत्या

हत्या का समय लगभग एक :नेशनल इंटर कॉलेज में 1997 में आयोग से नियुक्त अध्यापक अजय बहादुर सिंह की हत्या 8:30 व 9 बजे के बीच ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के नहर पुलिया पर की गई थी. हत्या बाइक सवार बदमाशों ने की थी. ठीक उसी तरह 25 वर्ष बाद इस विद्यालय में प्रिंसिपल के पद पर तैनात योगेंद्र बहादुर सिंह की भी हत्या 8:30 से 9:00 के बीच बाइक सवार बदमाशों ने कर दी.

सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है पुलिस :अपर पुलिस अधीक्षक तेजवीर सिंह ने बताया कि प्रिंसिपल हत्याकांड के मामले में जो भी कारण सामने आ रहे हैं पुलिस उस पर गंभीरता से जांच कर रही है. जल्द ही पुलिस मामले में अभियुक्तों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश करेगी. पुलिस दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है.


यह भी पढ़ें : भदोही में फिल्मी स्टाइल में काॅलेज प्रिंसिपल की हत्या; कार रोककर बाइक से आए बदमाशों ने बरसाईं गोलियां

यह भी पढ़ें : भदोही में हनुमान मंदिर के पुजारी की गला रेतकर हत्या, दानपत्र और घंट चोरी, लापरवाही बरतने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड - MURDER IN BHADOHI

ABOUT THE AUTHOR

...view details