उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी में सात करोड़ के गबन के आरोप में लेखाकार गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 11, 2024, 11:40 AM IST

वाराणसी में सात करोड़ के गबन के आरोप में लेखाकार गिरफ्तार किया गया है.

ोे्ि
ोे्ि

वाराणसी: सात करोड़ के शासकीय धन गबन के आरोप में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड वाराणसी इकाई के तत्कालीन लेखाकार श्रीप्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

EOW वाराणसी के निरीक्षक सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सात करोड़ के शासकीय धन गबन के आरोप में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड वाराणसी इकाई के तात्कालीन लेखाकार श्रीप्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है.वहीं रामपुर बरकोनिया सोनभद्र के रहने वाले श्रीप्रताप सिंह को ल राबर्ट्सगंज कस्बा से गिरफ्तार किया गया है.पकड़े गए अभियुक्त श्रीप्रताप सिंह के विरुद्ध गाजीपुर के थाना गहमर पर वर्ष 2017 में शासकीय धन के धोखाधड़ी से गबन किए जाने के संबंध में अभियोग पंजीकृत है.


वहीं, अभियुक्त को गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू लखनऊ/वाराणसी लाल साहब यादव के द्वारा एक टीम गठित की गई थी. गिरफ्तार अभियुक्त को आज वाराणसी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम कोर्ट में रिमांड हेतु प्रस्तुत करने की कार्यवाही की जा रही है.

बता दें कि वर्ष 2012- 13 के दौरान उत्तर प्रदेश शासन ने गाजीपुर के ब्लॉक भदौरा अंतर्गत पर्यटन विकास और सौंदर्यीकरण कार्य के लिए करोड़ों का धन उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड वाराणसी इकाई को आवंटित किया था. वहीं इस शासकीय धन गबन में शामिल उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड वाराणसी इकाई के तात्कालीन लेखाकार श्रीप्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है.वहीं इस मामले में श्रीप्रताप सिंह के विरुद्ध गाजीपुर के थाना गहमर पर वर्ष 2017 में शासकीय धन के धोखाधड़ी से गबन किए जाने के संबंध में अभियोग पंजीकृत है. वहीं, अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली EOW वाराणसी की टीम में निरीक्षक सुनील कुमार वर्मा, मुख्य आरक्षी रामाश्रय सिंह और रोहित सिंह शामिल रहे.

ये भी पढे़ंः अब पटना से 15 मिनट पहले लखनऊ पहुंचेगी वंदे भारत, चारबाग की जगह गोमती नगर रेलवे स्टेशन से होगा संचालन

ABOUT THE AUTHOR

...view details