झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस का इंटरनल सर्वे रिपोर्टः कई विधायकों को जनता ने नकारा, पार्टी टिकट काटेगी या फिर देगी मौका

कांग्रेस के इंटरनल सर्वे रिपोर्ट में कई विधायकों से जनता खुश नहीं है. अब देखना है कि उन्हें फिर टिकट मिलता है कि नहीं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

According to internal survey report of Congress people not happy with many MLAs
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव की डुगडुगी बज चुकी है. राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 18 नवंबर से नामांकन भी शुरू हो जाएगा. ऐसे में अब यह कयास लगाया जा रहा है कि क्या कांग्रेस अपने सभी 2019 के विनिंग विधायकों को टिकट देगी या फिर अपने इंटरनल सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उन विधायकों का टिकट काटेगी जिनकी रिपोर्ट खराब आई है.

एआईसीसी फैसला लेने में सक्षमः जगदीश साहू

झारखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता जगदीश साहू ने कहा कि पार्टी की इंटरनल सर्वे रिपोर्ट से आलाकमान वाकिफ है. विधानसभा चुनाव को लेकर वर्तमान विधायक में से किसका टिकट कटेगा और किसे फिर से मौका मिलेगा, इसका फैसला आलाकमान को लेना है.

जानकारी देते प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता (ईटीवी भारत)

छह कांग्रेस विधायकों की सर्वे रिपोर्ट अच्छी नहीं

झारखंड में कांग्रेस ने जो इंटरनल सर्वे करवाया था उसकी रिपोर्ट आ चुकी है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने के शर्त पर बताया कि कांग्रेस के करीब एक तिहाई वर्तमान विधायक ऐसे हैं जिनकी थर्ड पार्टी सर्वे रिपोर्ट अच्छी नहीं है. झारखंड कांग्रेस के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार ऐसे छह विधायक हैं जिनकी थर्ड पार्टी सर्वे रिपोर्ट ठीक नहीं आई है.

हरियाणा चुनाव नतीजे के बाद बैकफुट पर है कांग्रेस

झारखंड विधानसभा चुनाव में कई वर्तमान विधायकों के थर्ड पार्टी सर्वे रिपोर्ट खराब आने के बावजूद सभी सीटिंग विधायकों को टिकट मिलने की पूरी संभावना वरिष्ठ पत्रकार सतेंद्र सिंह ने जताई है. वो कहते हैं कि भले ही लगभग एक तिहाई कांग्रेस विधायकों की थर्ड पार्टी रिपोर्ट बढ़िया नहीं आई हो, बावजूद इसके सभी को टिकट मिलने की पूरी संभावना इसलिए है क्योंकि हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की अप्रत्याशित हार के बाद अब पार्टी अपने वर्तमान विधायकों में से कुछ का टिकट काटने का रिस्क लेने की स्थिति में नहीं है.

झारखंड कांग्रेस प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता जगदीश साहू ने बताया कि आज प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी, वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की टीम रांची आ रही है. वहीं शाम में मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक होगी, जिसमें चुनावी घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः

पाकुड़ विधानसभा सीट पर टिकट खींचतान, कांग्रेस में आलमगीर आलम और भाजपा में आजसू न बन जाए ग्रहण

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन का सीट शेयरिंग फार्मूला तय, इन नेताओं का टिक्ट फिक्स

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस को क्यों कहा जा रहा है इंडिया ब्लॉक की कमजोर कड़ी?

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details