छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में दशहरा के दौरान हादसा, रामलीला के कलाकार हुए घायल

जांजगीर चांपा में विजयादशमी के दिन भयानक हादसा हो गया. रामलीला के दौरान क्रेन गिरने से राम, लक्ष्मण घायल हो गए.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Accident in Janjgir Champa
जांजगीर चांपा में विजयादशमी पर हादसा (ETV Bharat)

जांजगीर चांपा: जिले में दशहरा के दिन रामलीला के दौरान अचानक क्रेन गिरने से राम, लक्ष्मण के साथ हनुमान का किरदार निभाने वाले कलाकार घायल हो गए. इसके अलावा आम लोग भी क्रेन की चपेट में आ गए. हादसे में क्रेन ऑपरेटर भी घायल हो गया. घायलों को आनन-फानन में बीडीएम अस्पताल चांपा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. फिलहाल सभी का इलाज जारी है.

हादसे के बाद मची अफरा-तफरी: दशहरा के मौके पर चाम्पा नगर पालिका के भाले राव स्टेडियम में रावण वध करने पहुंचे राम, लक्ष्मण और हनुमान हादसे का शिकार हो गए. शनिवार को रामलीला के दौरान राम, लक्ष्मण, हनुमान का किरदार निभाने वाले घायल हो गए. साथ ही क्रेन ऑपरेटर और दो अन्य लोग भी घायल हो गए. हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. घायलों को बीडीएम अस्पताल चाम्पा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

रामलीला के दौरान गिरा क्रेन (ETV Bharat)

रावण दहन से पहले गिरा क्रेन:जानकारी के मुताबिक रावण दहन से कुछ ही देर पहले ये हादसा हुआ. यहां इस बार दशहरा का पर्व कुछ नए अंदाज में करने की तैयारी थी, जिसमें राम-रावण युद्ध का जीवंत प्रदर्शन और राम-रावण संवाद दिखाना था. इस दृश्य को देखने के लिए भाले राव स्टेडियम में दर्शकों की भारी भीड़ थी. मौके पर बतौर अतिथि सांसद, कलेक्टर, कलेक्टर का परिवार और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य बड़े अधिकारी मौजूद थे. इस बीच राम रावण युद्ध को जीवंत दिखाने के लिए दो बड़े-बड़े क्रेन लाए गए थे. एक क्रेन में राम, लक्ष्मण, हनुमान और क्रेन ऑपरेटर थे. वहीं, दूसरे में रावण और क्रेन ऑपरेटर सवार था. इसके बाद यह हादसा हुआ.

सभी का इलाज जारी:डिजिटल साउंड इफेक्ट के साथ राम रावण संवाद चल रहा था. तभी राम, लक्ष्मण और हनुमान के क्रेन का सामने का हिस्सा भीड़ के बीच गिर गया. हादसे में रामलीला देखने आए अवधेश सिंह और उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई. साथ ही राम, लक्ष्मण, हनुमान और क्रेन ऑपरेटर को भी चोटें आई है.

रामानुजगंज में रामलीला का मंचन, सनातन धर्म और संस्कृति का कर रहे प्रचार - Ramlila in Ramanujganj
राम के ननिहाल में रामलीला, बलरामपुर के महामाया मंदिर में जीवंत राम कथा
Watch : विजयादशमी पर दहन होने से पहले 'रावण' ने चबाया पान मसाला, पूरी की अंतिम इच्छा

ABOUT THE AUTHOR

...view details