झारखंड

jharkhand

एसीबी ने हजारीबाग एसडीओ और नोवामुंडी सीओ से अलग-अलग की पूछताछ, आय और संपत्ति का मांगा ब्यौरा - Bargain land scam case

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ACB questioned Hazaribag SDO and Noamundi CO. रांची में एसीबी ने हजारीबाग एसडीओ और नोवामुंडी सीओ से अलग-अलग पूछताछ की है. माना जा रहा है कि इस पूछताछ में इन अधिकारियों से आय और संपत्ति का ब्योरा मांगा गया.

BARGAIN LAND SCAM CASE
एसीबी रांची (ईटीवी भारत)

रांची:एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम रांची के बड़गाईं अंचल के दो पूर्व सीओ की जमीन घोटाले में संलिप्तता और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने से जुड़े पहलुओं की जांच में जुटी है. वर्तमान में पूर्व सीओ शैलेश कुमार हजारीबाग के एसडीओ हैं, जबकि मनोज कुमार नोवामुंडी के सीओ हैं. एसीबी की टीम ने दोनों पदाधिकारियों से अलग-अलग पूछताछ की है.

दरअसल, 11 और 12 सितंबर को एसीबी ने दोनों पदाधिकारियों के आवास और दफ्तर समेत अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान एसडीओ शैलेश कुमार के दो ठिकानों से तकरीबन 22 लाख रु के अलावा जमीन के कई दस्तावेज मिले थे. वहीं, सीओ मनोज कुमार के यहां से 1.10 करोड़ रुपये के डुप्लेक्स की खरीद से जुड़े दस्तावेज के अलावा लैंड में निवेश के कागजात मिले थे.

एसीबी के विश्वस्त सूत्रों ने बताया है कि दोनों पदाधिकारी से सेवाकाल का आय और व्यय, चल-अचल संपत्तियों का पूरा ब्यौरा मांगा गया है. फ्लैट, डुप्लेक्स और जमीन की खरीद के बारे में पूछने पर दोनों पदाधिकारी ने लोन का हवाला दिया है. हजारीबाग के एसडीओ ने कैश के बाबत बताया है कि उन्होंने अलग-अलग लोगों से अपने कुछ जरूरी काम के लिए पैसे लिए थे.

एसीबी ने लिखित में मांगा विवरण

एसीबी की टीम ने दोनों पदाधिकारी की सफाई के बाद हलफनामा के जरिए संपत्ति लोन और आय का विवरण मांगा है. दोनों ने किस स्रोत से ऋण लिया है, इसका भी विवरण मांगा गया है. आपको बता दे कि 1 जून 2023 को रांची के सदर थाने में दर्ज केस को जांच के लिए एसीबी ने टेकओवर किया है. जांच के क्रम में एसीबी की टीम ने 11 और 12 सितंबर को दोनों के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें:

एसीबी रेडः शैलेश के ठिकानों से 22 लाख नगद सहित कई जमीन के डीड बरामद, जांच शुरू - ACB recovered several documents

Land Scam Case Ranchi: जमीन पर दावा करने वाला हर शख्स निकला फर्जी, सरकारी जमीन को हड़पने की थी साजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details