राजस्थान

rajasthan

एसीबी ने बिछाया जाल, फंसा पटवारी, भनक लगते ही गिरदावर फरार - ACB arrested Patwari

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 3, 2024, 7:12 PM IST

एसीबी की भीलवाड़ा टीम ने आसींद तहसील क्षेत्र के एक पटवारी को ​80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी कार्रवाई की जानकारी मिलते ही गिरदावर मौके से फरार हो गया. एसीबी ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर ​दी है.

ACB arrested  Patwari
भीलवाड़ा के आसींद में कार्रवाई करती एसीबी टीम (Photo ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा:भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को आसींद तहसील क्षेत्र के एक पटवारी को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में एसीबी को गिरदावर की भी तलाश थी, लेकिन कार्रवाई की भनक लगते ही वह फरार हो गया. एसीबी की कार्रवाई के दौरान आसींद तहसील कार्यालय में हड़कंम मच गया.

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ब्रजराज सिंह चारण ने बताया कि आसींद तहसील क्षेत्र के एक परिवादी ने अपनी भूमि के रिकॉर्ड शुद्धि के लिए गिरदावर कृष्ण कुमार अवस्थी व पटवारी प्रदीप कुमार यादव से संपर्क किया था. उन्होंने परिवादी से 80 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की. एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया.

पढ़ें: भिवाड़ी में एसीबी ने CGST के इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को रिश्वत राशि के साथ दबोचा

शिकायत सही पाए जाने के बाद एसीबी ने जाल बिछाया. इसके तहत मंगलवार को परिवादी को रिश्वत लेकर तहसील कार्यालय में भेजा. वहां पटवारी प्रदीप कुमार यादव ने परिवादी से ज्योंही 80 हजार रुपए रिश्वत के रूप में लिए. एसीबी ने उसे पकड़ लिया. गिरदावर कृष्ण कुमार अवस्थी को एसीबी की इस कार्रवाई की भनक लग गई. वह मौके से फरार हो गया है. एसीबी उसकी तलाश कर रही है. एसीबी के एएसपी चारण ने बताया कि भ्रष्टाचार के मामले में गिरदावर अवस्थी और पटवारी प्रदीप कुमार यादव के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. अब गिरदावर व पटवारी के मकान और अन्य जगहों की तलाशी ली जाएगी. एसीबी की अचानक हुई इस कार्रवाई से असीन्द तहसील क्षेत्र में हड़कंप मच गया. तहसील के अन्य गिरदावर, पटवारी और राजस्व कर्मचारी इधर-उधर होते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details