हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल से राज्यसभा के लिए अभिषेक मनु सिंघवी ने भरा नामांकन, CM सुक्खू ने जेपी नड्डा को दी शुभकामनाएं

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 14, 2024, 5:10 PM IST

Updated : Feb 15, 2024, 4:11 PM IST

Rajya sabha election, Abhishek Manu Singhvi, rajya sabha seat himachal: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी को अपना कैंडिडेट बनाया है. वहीं, अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरा.

Abhishek Manu Singhvi
राज्यसभा के लिए अभिषेक मनु सिंघवी कल 1 बजे भरेंगे नामांकन

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू.

शिमला:सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को उम्मीदवार बनाया है. अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरा. उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात की. हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में अभिषेक मनु सिंघवी शिमला पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित सभी मंत्रियों और विधायकों से भी मुलाकात की.

नड्डा की जगह लेंगे अभिषेक मनु सिंघवी

सीनियर एडवोकेट और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी गुरुवार को दिन में एक बजे राज्यसभा सीट के लिए नामांकन करेंगे. बुधवार देर रात कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नामांकन दाखिल करने को लेकर चर्चा हुई. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की अगुवाई में शिमला में हुई बैठक में कांग्रेस के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला, सह-प्रभारी तेजिंद्र पाल सिंह, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ प्रतिभा सिंह सहित अन्य विधायक व मंत्री शामिल हुए. तीन निर्दलीय विधायक भी मीटिंग में मौजूद थे. आज विधानसभा में प्रश्नकाल व दोपहर के भोजन से पहले की कार्यवाही के बाद एक बजे नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. हिमाचल में राज्यसभा सदस्य जेपी नड्डा का कार्यकाल अप्रैल 2024 में पूरा हो रहा है. ऐसे में अभिषेक मनु सिंघवी जेपी नड्डा का स्थान लेंगे.

सीएम ने दी जेपी नड्डा को शुभकामनाएं

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पार्टी हाई कमान ने वरिष्ठ अधिवक्ता मनु सिंघवी को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है. उन्होंने कहा कि मनु सिंघवी बुधवार सुबह शिमला पहुंच गए थे. इस दौरान उन्होंने अभी मंत्रियों और विधायकों से भी मुलाकात की. उन्होंने कहा कि अभिषेक मनु सिंघवी 15 फरवरी को 1 बजे नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. जिसके लिए बीते कल विधानसभा अध्यक्ष के कमरे में बैठकर चुनाव को लेकर चर्चा की गई. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल से संबंध रखने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने पर उन्हें शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि सत्ता या फिर विपक्ष का जो भी उम्मीदवार चुनाव लड़ता है, उन्हें शुभकामनाएं दी जाती हैं.

आज नामांकन का आखिरी दिन

आज यानी 15 फरवरी को नामांकन की आखिरी तारीख है. चुनाव आयोग की नोटिफिकेशन के अनुसार नामांकन पत्रों की छंटनी 16 फरवरी को होगी. इसके बाद नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 20 फरवरी, मतदान की तिथि 27 फरवरी है. जिसके लिए विधानसभा परिसर में पोलिंग सुबह 9 से शाम 4 बजे तक चलेगी. इसी दिन देर शाम तक रिजल्ट घोषित होगा.

ये भी पढ़ें-हिमाचल से अभिषेक मनु सिंघवी होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार, जेपी नड्डा की जगह लेंगे, कल भरेंगे नामांकन

Last Updated : Feb 15, 2024, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details