हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 7 hours ago

Updated : 6 hours ago

ETV Bharat / state

'हरियाणा में 5 जनसभाएं करेंगी मायावती', अभय चौटाला बोले- इनेलो बसपा गठबंधन की बनेगी सरकार - Abhay Chautala In Sirsa

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. ऐसे में नेताओं में जुबानी जंग भी देखने को मिल रही है.

Haryana Assembly Election 2024
Haryana Assembly Election 2024 (Etv Bharat)

सिरसा: अभय सिंह चौटाला ने वीरवार को सिरसा में चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधा. अभय चौटाला ने दावा किया कि इस बार हरियाणा में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा.

अभय चौटाला का बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना: अभय चौटाला ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ऐलनाबाद में उनके खिलाफ प्रचार किया था, लेकिन भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेताओं के प्रचार के बावजूद भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा कि मोदी और शाह के प्रचार का हरियाणा में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. इसके साथ ही अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रचार पर भी प्रहार करते हुए कहा कि राहुल गांधी जिस जगह पर जाएंगे. इनेलो को फायदा ही पहुंचाएगा.

'हरियाणा में 5 जनसभाएं करेंगी मायावती', अभय चौटाला बोले- इनेलो बसपा गठबंधन की बनेगी सरकार (Etv Bharat)

गोपाल कांडा के समर्थन में किया चुनाव प्रचार:अभय चौटाला ने इनेलो बसपा हलोपा गठबंधन के उम्मीदवार गोपाल कांडा के प्रचार में विभिन्न गांवों का दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए दावा किया कि हरियाणा में इनेलो बसपा हलोपा की सरकार बनेगी. इनेलो विधायक और प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती हरियाणा में पांच जनसभाएं करेंगी. उचाना में मायावती एक जनसभा कर चुकी हैं.

हरियाणा में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार का दावा: उन्होंने कहा कि मायावती के हरियाणा के दौरे के बाद इनेलो और बसपा गठबंधन की सरकार के आसार तेज हो गए हैं. मायावती के जलवे से हरियाणा में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनेगी. अभय चौटाला ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने उनके विधानसभा में भी उनके खिलाफ प्रचार किया था, लेकिन दोनों ही बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था. नरेंद्र मोदी और अमित शाह के हरियाणा दौरे से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

राहुल गांधी पर साधा निशाना: अभय चौटाला ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी जहां भी जाएंगे इनेलो बसपा को फायदा पहुंचाएंगे. राहुल गांधी आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं. आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा ने चुप्पी साधी हुई है. अभय चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद आरक्षण को और बढ़ावा देंगे. सिरसा की सभी पांचों सीटों पर इनेलो बसपा हलोपा को मिलेगी. अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो का देवीलाल जयंती सम्मान दिवस कामयाब रहा है.

भूपेंद्र हुड्डा पर कसा तंज: इनेलो नेता ने कहा कि कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोग पहुंचे थे. देवीलाल जयंती के सम्मान दिवस के सफल आयोजन के बाद हरियाणा में इनेलो बसपा की सरकार बनने के संदेश मिले हैं. अभय चौटाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस हाशिये पर आ गई है. इनेलो बसपा हलोपा गठबंधन से भूपेंद्र सिंह हुड्डा परेशान हो गया है. गठबंधन का राज बनेगा और भूपेंद्र सिंह जेल में जाएंगे.

ये भी पढ़ें- "अंबानी-अडाणी से पैसा निकालकर गरीबों को दूंगा", राहुल गांधी ने बताई अयोध्या में BJP की हार की वजह - Rahul gandhi Rally in Barwala Hisar

ये भी पढ़ें- Seat Scan : वो 'भजन' किला जिसे आज तक कोई नहीं भेद पाया, दशकों से कायम है एक ही परिवार का कब्जा - Adampur seat scan

Last Updated : 6 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details