दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: विनय मिश्रा ने दिल्ली जल बोर्ड उपाध्यक्ष का चार्ज संभाला, यमुना पर भी छठ पूजा के होंगे बेहतर इंतजाम

-दिल्लीवासियों को स्वच्छ पानी होगा उपलब्ध -दिल्ली जल बोर्ड को एक साल से बनाया गया था अपंग -यमुना को भी किया जाएगा पूरी तरह साफ

विनय मिश्रा ने दिल्ली जल बोर्ड उपाध्यक्ष का चार्ज संभाला
विनय मिश्रा ने दिल्ली जल बोर्ड उपाध्यक्ष का चार्ज संभाला (Etv bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक विनय मिश्रा ने सोमवार को औपचारिक रूप से दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष का पद संभाल लिया. इसी के साथ ही उन्होंने दिल्लीवासियों को स्वच्छ पानी और मुफ्त जल उपलब्ध करने का भरोसा दिलाया है. इस अवसर पर विनय मिश्रा ने कहा कि भाजपा ने राजनीति के चलते डीजेबी को एक साल से अपंग बना दिया था. पानी की सप्लाई और सीवर की सफाई के काम ठप्प कर दिए थे.

यमुना नदी पर छठ पूजा के अच्छे इंतजाम:विनय मिश्रा ने कहा कि अब फिर पटरी पर लौटेगा जल बोर्ड, हम दिल्लीवासियों की पानी और सीवर की समस्याओं को जल्द हल कर देंगे. यमुना पर भी छठ पूजा के लिए बेहतर इंतजाम कराए जाएंगे. छठ पूजा हमारे लिए एक बहुत बड़ा आयोजन है. आम आदमी पार्टी की सरकार हर साल की तरह इस बार भी यमुना नदी पर छठ पूजा के अच्छे इंतजाम करेगी. हरियाणा में जलने वाली पराली और वहां से यमुना में छोड़े जाने वाले इंडस्ट्रियल वेस्ट की वजह से दिल्ली में वायु और जल प्रदूषण हो रहा है. सीएम आतिशी से अपील की गई है कि वह हरियाणा सरकार से बात करके वहां से आ रहे इंडस्ट्रियल वेस्ट को रुकवाएं, ताकि हम दिल्लीवालों को साफ पानी मिले.

विनय मिश्रा ने दिल्ली जल बोर्ड उपाध्यक्ष का चार्ज संभाला (Etv bharat)

चुनौतियों का सामना कर रही दिल्ली: विनय मिश्रा ने कहा कि दिल्ली पिछले एक साल से चुनौतियों का सामना कर रही है. इन्होंने दिल्ली के कामों को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पिछले एक साल से इन्होंने हर विभाग के काम में अड़चन डाली है, चाहे वह विधवा पेंशन हो, डॉक्टरों की तनख्वाह हो, मोहल्ला क्लीनिक में टेस्ट हो, दवाएं हों, अस्पतालों में डेटा एंट्री ऑपरेटर्स की नौकरी हो या बस मार्शल की नियुक्ति हो. इन्होंने सबको बर्खास्त करके काम रोकने की पूरी कोशिश की है. दिल्ली जल बोर्ड को भी इन्होंने पिछले एक साल से अपंग कर दिया था. न तो पानी की सप्लाई सही से करने दे रहे हैं और न सीवर की सफाई होने दे रहे हैं.

दिल्ली जल बोर्ड भी बहुत जल्द पटरी पर: उन्होंने कहा कि अब सड़कों की मरम्मत की जा रही है, और अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर अब दिल्ली जल बोर्ड भी बहुत जल्द पटरी पर आ जाएगा. सीवर और पानी की समस्याओं को हम जल्द ही हल कर देंगे. विनय मिश्रा ने कहा कि अब हरियाणा से आने वाले इंडस्ट्रियल वेस्ट की वजह से यमुना में अमोनिया का स्तर इतना बढ़ गया है कि हर साल 12 से 31 अक्टूबर तक मेंटेनेंस की वजह से गंगा नहर बंद रहती है, जिसके कारण हमें वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में यमुना से पानी लेना पड़ता है. लेकिन अमोनिया का स्तर अधिक होने की वजह से प्लांट अपनी पूरी क्षमता से काम नहीं कर पा रहे हैं. रविवार को सोनिया विहार डब्ल्यूटीपी का दौरा भी किया था, जिसमें हमने पाया कि अमोनिया का स्तर 0.9 पीपीएम था, जोकि बहुत खतरनाक है. उन्होंने मुख्यमंत्री आतिशी से मिलकर अपील की है कि वह हरियाणा सरकार से बात करें और हरियाणा से यमुना नदी में छोड़े जा रहे इंडस्ट्रियल वेस्ट को तुरंत रुकवाएं ताकि हम दिल्ली के लोगों को साफ पानी उपलब्ध करवा सकें.

विनय मिश्रा ने कहा कि यमुना में झाग वाली तस्वीरें हरियाणा की तरफ की थीं. भाजपा के अध्यक्ष ने जब यमुना में डुबकी लगाई, तब कोई झाग नहीं दिखा. ये लोग केवल प्रोपेगंडा फैलाते हैं. दिल्ली सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है. छठ पूजा हमारे लिए एक बहुत बड़ा आयोजन है और सरकारी स्तर पर हर घाट पर टेंट, साउंड समेत सारी व्यवस्थाएं की जाती हैं.

यह भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details