दिल्ली

delhi

AAP ने की 'जेल का जवाब वोट से' अभियान की शुरुआत, कहा- केजरीवाल के संघर्ष को बनाना है जन अभियान - JAIL KA JAWAB VOTE se CAMPAIGN

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 8, 2024, 6:26 PM IST

jail ka jawab vote se: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सोमवार को 'जेल का जवाब वोट से' अभियान लॉन्च किया. इस दौरान संदीप पाठक ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि पीएम मोदी ने साजिश के तहत केजरीवाल को जेल में डाल दिया. दिल्ली की जनता से अनुरोध है कि वे अपने सीने में इसे रखें और जेल का जवाब वोट से दें.

आम आदमी पार्टी  का 'जेल का जवाब वोट से'अभियान शुरू
आम आदमी पार्टी का 'जेल का जवाब वोट से'अभियान शुरू

आम आदमी पार्टी का 'जेल का जवाब वोट से'अभियान शुरू

नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने को लेकर AAP भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आक्रामक है. लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी ने जेल का जवाब वोट से अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत लोगों से AAP को वोट देकर अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करने की अपील की गई है. पार्टी कार्यालय समेत दिल्ली में जगह-जगह जेल का जवाब वोट से पोस्टर लगाए जा रहे हैं.

AAP के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने बताया कि इस अभियान के तहत हम एक-एक घर जाकर बात करेंगे और उन्हें समझाएंगे. इस पूरे संघर्ष को हम अब वोट में बदलेंगे. लोकसभा चुनाव से हटाने के लिए अरविंद केजरीवाल को षड्यंत्र करके जेल में डाल दिया गया. उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की जनता के लिए संघर्ष करते काटा है. सरकार बनने के बाद से ही अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हर परिवार की खुशी के लिए काम किया. बच्चों की शिक्षा, अच्छा इलाज, पानी सबकी व्यवस्था की, बिजली मुफ्त कराई. महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा की व्यवस्था कराई, अब विधानसभा के यह प्रस्ताव पास किया है कि महिलाओं को प्रति महीने हजार रुपये मिले. अरविंद केजरीवाल ने अपना धर्म तो ईमानदारी से निभाया है. अब ये जिम्मेदारी दिल्लीवालों पर है.

पाठक ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि चुनाव से हटाने के लिए सीटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. जब से केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने तब से दिन रात दिल्ली के लोगों के लिए काम कर रहे हैं. अगर केजरीवाल नहीं रहेंगे तो अच्छे स्कूल अच्छे अस्पताल कहां से होंगे. जेल का जवाब वोट से अभियान की शुरुआत की जा रही है. इस अभियान के तहत अपने सीने की आग को सीने में दबा के रखना है और उनको जेल का जवाब वोट से देना है. पार्टी के सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे और इस संघर्ष को अभियान में बदलेंगे.

25 को भाजपा की जमानत जब्त करने के बाद समाप्त होगा अभियान:दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हर लोगों के मन में एक सवाल था कि यदि केजरीवाल जेल चले गए तो चुनावी अभियान कैसे चलेगा. जो लोग उनसे प्यार करते हैं और उन्होंने जिन लोगों के लिए काम किया है अब उनकी जिम्मेदारी है कि वह काम करें. आज तानाशाह सरकार ने केजरीवाल को तिहाड़ जेल की सलाखों के पीछे भेजा है. हम दिल्ली वालों की जिम्मेदारी है कि जेल का जवाब वोट से दें. दिल्ली का चुनाव अब चुनाव नहीं रहेगा, यह आंदोलन बनेगा. आज से दिल्ली के अंदर घर-घर जाएंगे. लोगों से मिलेंगे और उन्हें जोड़ेंगे.

ये भी पढ़ें :अस्पतालों में दवा की कमी पर मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव पर दर्ज होगा मामला, मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी - Discussion On Medicine Shortage

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब वोट देने जाएं तो केजरीवाल का चेहरा याद करके जाएं. अपने बिजली के बिल देख कर वोट डालने जाएं, जो जीरो है. अपने बच्चों का चेहरा देख कर वोट डालने जाएं जो अच्छी शिक्षा पा रहा है. मोहल्ला क्लीनिक देख कर वोट डालने जाएं, जहां पर मुफ्त इलाज मिल रहा है. माता बहनों का चेहरा देखकर जाएं जिनको बस में फ्री सफर मिलता है और उन बुजुर्ग माता का भी चेहरा देखकर वोट डालने जाएं, जिनको जीवन के अंतिम दौड़ में अरविंद केजरीवाल ने तीर्थ यात्रा कराई.

ये भी पढ़ें :शराब घोटाले में AAP नेता दुर्गेश पाठक और केजरीवाल के पीए बिभव से ED की पूछताछ शुरू - ED Summons AAP MLA Durgesh Pathak

ABOUT THE AUTHOR

...view details