राजस्थान

rajasthan

जयपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग, बड़ा हादसा टला, मलबे में दबने से वाहन क्षतिग्रस्त - Building collaps in Jaipur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 29, 2024, 11:01 PM IST

जयपुर में जवाहर नगर इलाके में दो मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई. हालांकि, हादसे में किसी प्रकार की जनहानि की खबर सामने नहीं आई है, लेकिन बिल्डिंग के मलबे के नीचे दबने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

जयपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग
जयपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर :राजधानी के जवाहर नगर इलाके में गुरुवार रात को दो मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई. बिल्डिंग के मलबे के नीचे दबने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. घनी आबादी इलाके में अचानक बिल्डिंग गिरने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. सूचना मिलते ही पुलिस और नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे. इलाके में बिजली सप्लाई को बंद करवाया गया. मलबे के नीचे लोगों के दबे होने की आशंका को देखते हुए मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया. हालांकि, हादसे में किसी प्रकार की जनहानि होने की खबर सामने नहीं आई है.

चीफ फायर ऑफिसर देवेंद्र मीणा ने बताया कि बिल्डिंग में मेंटेनेंस और निर्माण कार्य चल रहा था. बारिश के मौसम के चलते हादसा हो गया. गनीमत रही कि अभी तक किसी प्रकार की जनहानि होने की सूचना नहीं है. रात को हादसा होने की वजह से किसी प्रकार की हताहत नहीं हुई. हालांकि, बिल्डिंग के मलबे में दबने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. अगर हादसा दिन में होता तो बड़ी जनहानि भी हो सकती थी.

इसे भी पढ़ें-जयपुर में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, 6 मजदूर घायल - Building collapsed in Jaipur

आसपास की दुकानें क्षतिग्रस्त :स्थानीय निवासी आदित्य के मुताबिक नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों की अनदेखी के चलते काफी समय से नियमों के विपरीत निर्माण कार्य किया जा रहा था. यहां पर दो मंजिला बिल्डिंग बनाई जा रही थी. नगर निगम अधिकारियों की अनदेखी के चलते हादसा हो गया है. कई गाड़ियां नीचे दबने से क्षतिग्रस्त हो गईं. बिल्डिंग गिरने से आसपास की दुकानें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं, जिससे अन्य लोगों का भी काफी नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details