उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी के सतपुली में खाई में गिरा सीमेंट ले जा रहा ट्रक, चालक की मौत, एक घायल - Satpuli accident

Truck fell into ditch in Satpuli पौड़ी गढ़वाल जिले के सतपुली में सड़क हादसा हुआ है. एक ट्रक खाई में गिर गया. हादसे में ड्राइवर की मौत हो गई. एक व्यक्ति गंभीर रूस से जख्मी है. दोनों के घरवालों को सूचना दे दी गई है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 23, 2024, 8:59 AM IST

Truck fell into ditch in Satpuli
सतपुली रोड हादसा (Photo- Police)

श्रीनगर: प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी है. यहां आए दिन कोई ना कोई दुर्घटना हो रही है. ताजा घटनाक्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर सतपुली मल्ली के निकट हुआ है. कोटद्वार से पैठणी जा रहा सीमेंट और ईंटों से भरा हुआ एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में वाहन चालक की मौत हो गई. एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया. घायल व्यक्ति का उपचार हंस अस्पताल सतपुली में चल रहा है.

थाना सतपुली अपर उपनिरीक्षक सोहनलाल टम्टा ने बताया कि ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली थी. इस पर एसडीआरएफ और पुलिस टीम मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंचकर टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया. हादसे के शिकार वाहन में सवार दोनों लोगों को सड़क तक रेस्क्यू किया गया. रेस्क्यू करने में दो से 3 घंटे का समय लगा क्योंकि वाहन गहरी खाई में गिरा हुआ था.

उन्होंने बताया कि हादसे के शिकार दोनों लोगों को 108 एंबुलेंस की मदद से राजकीय संयुक्त चिकित्सालय सतपुली पहुंचाया गया. वहां डॉक्टरों ने वाहन चालक वीरेंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय कलम सिंह उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम टैठी पोस्ट कांडई थाना रुद्रप्रयाग को मृत घोषित कर दिया. वहीं घायल सचिन उर्फ मोनू पुत्र बच्चन सिंह, उम्र 26 वर्ष निवासी कांडाखाल तहसील सतपुली को हंस अस्पताल रेफर किया गया जहां घायल का उपचार चल रहा है. उन्होंने बताया कि घटना के सम्बंध में मृतक और घायल व्यक्ति के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. दुर्घटना किन कारणों से हुई इसकी जांच की जा रही है.
ये भी पढ़ें:पौड़ी के धुमाकोट में खाई में गिरा ट्रक, रामनगर के तीन लोग हुए घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details