झारखंड

jharkhand

नक्सली के नाम पर लेवी मांगने वाला शख्स पकड़ाया, आपराधिक संगठन का एक सदस्य भी गिरफ्तार - Criminals arrested

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 5, 2024, 8:04 PM IST

Two criminals arrested in Giridih. गिरिडीह में दो अपराधी गिरफ्तार किए गये हैं. इनमें से एक नक्सली के नाम पर लेवी मांगने वाला शख्स है. वहीं दूसरा शख्स एक आपराधिक संगठन का सदस्य है.

A person arrested who demanding levy in name of Naxalite in Giridih
गिरिडीह में दो अपराधी गिरफ्तार (Etv Bharat)

गिरिडीहः नक्सली संगठन के नाम पर लेवी की डिमांड करने वालों में एक शख्स को बगोदर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स का नाम कैलाश सोरेन है, वह डुमरी थाना क्षेत्र के चिनकरो का रहने वाला है. पुलिस ने सोमवार को उसे गिरिडीह जेल भेज दिया है. दूसरी ओर अपराधिक संगठन एनएसपीएम के सदस्य मुजाहिद खान को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इसको लेकर थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी ने बताया गिरफ्तार शख्स का नक्सली संगठन से किसी तरह का कोई तालुकात नहीं है लेकिन लेवी मांगनें के लिए मुंशी को चिठ्ठी पहुंचाने वाले जो दो शख्स थे उसमें गिरफ्तार शख्स भी शामिल है. बगोदर प्रखंड के खेतको और मडमो पंचायत के बेलियाटांड के बीच खोंगिया नदी में पौने तीन करोड़ की लागत से उच्चस्तरीय पुल का निर्माण किया जा रहा है.

1 अगस्त को बगैर नंबर के बाइक पर सवार होकर दो युवक कार्यस्थल पहुंचकर ठेकेदार के मुंशी को नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के उत्तरी छोटानागपुर जोनल कमेटी के नाम पर चिठ्ठी थमाते हुए निर्माण कार्य के एवज में लेवी का डिमांड किया था और मिलने के लिए समय और जगह तय किया गया था. हालांकि ठेकेदार पर चिठ्ठी का कोई असर नहीं हुआ था. उन्होंने मामले से पुलिस को अवगत कराते हुए पूरे मामले की जानकारी दी थी. साथ ही अज्ञात के खिलाफ बगोदर थाना में मामला भी दर्ज कराया था. जिसके आलोक में पुलिस ने मामले की गहराई से छानबीन करते हुए गिरफ्तार शख्स तक पहुंची और फिर उसे दबोच लिया है.

एसडीपीओ धनंजय कुमार राम के नेतृत्व में गठित छापेमारी टीम में थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी, पुअनि अनुषेक सिंह, पुअनि अभीजीत कुमार आदि शामिल रहे. दूसरी ओर पूर्व के अपराधिक संगठन एनएसपीएम के एक सदस्य मुजाहिद उर्फ मुसाहिद खान को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बगोदर और सरिया थाना क्षेत्र के उसके द्वारा अपराध की घटना को अंजाम दिया जाता था. उसके खिलाफ दोनों थाना में कई मामले भी दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह पुलिस का बड़ा प्रहार, छह घंटे में गिरफ्तार हुए 61 अभियुक्त - Crime control

इसे भी पढ़ें- रांची पुलिस ने किया वकील गोपी कृष्ण हत्याकांड का खुलासा, तीन अपराधी गिरफ्तार - Gopi Krishna Murder Case

इसे भी पढ़ें- आठ अंतरराज्यीय पशु तस्कर गिरफ्तार, गोवंशीय पशु और मोटरसाइकिल बरामद - eight animal smuggler arrested

ABOUT THE AUTHOR

...view details