राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: रेलवे स्टेशन पर खड़ी ऋषिकेश एक्सप्रेस में मिला नवजात शिशु, 24 घंटे पहले ही हुआ है जन्म, हालत नाजुक

बाड़मेर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ऋषिकेश एक्सप्रेस में मंगलवार सुबह एक लावारिश नवजात मिला. शिशु को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Newborn Baby Found in Train
ट्रेन के डिब्बे में मिला नवजात (ETV Bharat Barmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

बाड़मेर: जिले में मंगलवार को ट्रेन के एक कोच में लावारिस स्थिति में नवजात शिशु मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नवजात के रोने की आवाज सुनकर रेल यात्रियों ने रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने नवजात के परिजनों को इधर-उधर तलाश करने के बाद उसे बाड़मेर के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया है. जहां इसका उपचार चल रहा है.

स्टेशन पर खड़ी ऋषिकेश एक्सप्रेस में मिला नवजात (ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ऋषिकेश एक्सप्रेस के एक कोच में मंगलवार को लावारिस स्थिति में नवजात शिशु कपड़े में लपेटा हुआ मिला. रोने की आवाज सुनकर ट्रेन यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी. पुलिस ने नवजात के परिजनों की तलाश की. इसके बाद नवजात को जिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया है. जहां पर उसका उपचार चल रहा है.

पढ़ें:कंटीली झाड़ियां में मिला नवजात कन्या का शव, पुलिस जुटी जांच में - body of a newborn girl found

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हरीश चौहान ने बताया कि रेलवे पुलिस ने मंगलवार सुबह एक मेल नवजात को भर्ती करवाया है. ढाई किलो के इस नवजा का जन्म 24 घंटे पहले ही हुआ है. शिशु के स्वास्थ्य की स्थिति नाजुक है. गहन चिकित्सा इकाई में इसका उपचार चल रहा है. उन्होंने कहा कि अगर किसी बच्चे का परित्याग करना ही है, तो उसे कम से कम जिला अस्पताल में बने पालना गृह में छोड़ें. क्योंकि वह बच्चे के लिए सुरक्षित स्थान है. इस तरह से छोड़ना गैर कानूनी है. इसपर कानून अपना काम करेगा.

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details