राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल, आतंकी साजिश नाकाम, सीआईएसएफ के जवानों ने 3 आतंकियों को किया ढेर

जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांचने के लिए एजेंसियों की ओर से मॉक ड्रिल की गई, जिसमें 3 आतंकियों को मार गिराया गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

जयपुर एयरपोर्ट पर मॉकड्रिल
जयपुर एयरपोर्ट पर मॉकड्रिल (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर :जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार को टर्मिनल 1 पर आतंकियों ने हमला कर दिया. यात्रियों को बंधक बनाकर आतंकी बिल्डिंग के अंदर घुस गए. आतंकियों ने अचानक हमला कर दिया और एक कार्गो स्टेशन पर एयरपोर्ट स्टाफ को भी बंदी बना लिया. इसके बाद सीआईएसएफ के जवान बम निरोधक दस्ते के साथ मोके पर पहुंचे. पुलिस के साथ एयरपोर्ट सिक्योरिटी की टीम भी पहुंची. एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों ने यात्रियों को बचाने का प्रयास किया. सीआईएसएफ के जवानों ने तत्परता दिखाते हुए आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. दरअसल, एयरपोर्ट की सुरक्षा जांचने के लिए एजेंसियों की ओर से ये मॉक ड्रिल की गई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने एयरपोर्ट में घुसे आतंकियों को मार गिराया.

जयपुर एयरपोर्ट पर हुई मॉक ड्रिल (ETV Bharat Jaipur)

चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर विष्णु मोहन झा के मुताबिक जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर समय-समय पर प्रशासन की ओर से मॉक ड्रिल की जाती है. बुधवार को जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर सुरक्षा जांचने के लिए मॉक ड्रिल की गई. जयपुर एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की सूचना से यात्रियों में हड़कंप मच गया और दहशत का माहौल बन गया. तीन आतंकवादी एयरपोर्ट के अंदर घुस गए. दो आतंकवादी डिपार्चर एरिया में पहुंच गए. वहीं, एक आतंकवादी ने कार्गो स्टेशन पर एयरपोर्ट स्टाफ को बंदी बना लिया.

इसे भी पढ़ें-स्कूल में घुसे 'आतंकवादी', बम धमाकों की आवाज से सहमे शहरवासी, यहां जानिए पूरा मामला - Mock Drill in Dausa School

इस दौरान तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट होकर मौके पर पहुंची. सीआईएसएफ, स्थानीय पुलिस, डॉग स्क्वायड, और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा. सीआईएसएफ के जवानों ने पूरे एयरपोर्ट को घेर लिया. सीआईएसएफ के जवानों ने एयरपोर्ट के अंदर घुसे आतंकवादियों को सर्च करके मार गिराया. आतंकवादी को मारने के लिए क्रॉसफायर किया गया. 2 आतंकवादियो को मार गिराया. वहीं, तीसरे आतंकवादी को पकड़ लिया गया. इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों का रिस्पॉन्स टाइम नोट किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details