राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 2, 2024, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

चंबल नदी के घाट पर बालक को खींच कर ले गया मगरमच्छ, गोताखोरों ने 2 घंटे बाद निकाला शव - Crocodile Attack Dholpur

धौलपुर में चंबल नदी के किनारे एक मगरमच्छ बालक को नदी में खींच ले गया. बालक पशु चराने के लिए नदी किनारे गया था. गोताखोरों ने बालक के शव के नदी से बरामद कर लिया है.

मगरमच्छ के हमले में बालक की मौत
मगरमच्छ के हमले में बालक की मौत (ETV Bharat Dholpur)

धौलुपर :सरमथुरा थाना इलाके में चंबल नदी के दुर्गसी घाट पर शुक्रवार को पशु चराने गए 14 साल के एक बालक को मगरमच्छ नदी में खींचकर ले गया. घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. खेतों में काम कर रहे किसान तत्काल मौके पर पहुंचे. स्थानीय गोताखोरों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद बालक के शव को रेस्क्यू कर लिया है.

थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया मगरमच्छ के हमले से बालक की मौत हुई है. थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव निवासी संतोष केवट पुत्र बनेश केवट भैंस चराने के लिए गया हुआ था. बालक चंबल नदी से दुर्गसी घाट पशुओं को चराते हुए ले गया. इसी दौरान बालक नदी के किनारे खड़ा हुआ था, तभी मगरमच्छ ने बालक पर हमला कर दिया. मगरमच्छ बालक को जबड़े में दबाकर नदी में खींच कर ले गया. बालक की चीख-पुकार की आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंच गए. घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.

इसे भी पढ़ें-चंबल नदी में पानी भरने गए युवक पर मगरमच्छ का हमला, ग्रामीणों ने बचाया...घायल युवक अस्पताल में भर्ती

गोताखोरों ने शव किया रेस्क्यू : ग्रामीणों ने निजी स्तर पर बालक को पानी से निकलने के लिए रेस्क्यू शुरू किया. ग्रामीणों द्वारा संसाधन जुटाए गए. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने बालक के शव को रेस्क्यू किया. घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सरमथुरा सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details