राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: प्रोग्रामर प्रतियोगी परीक्षा के लिए जयपुर कलक्ट्रेट में बनाया नियंत्रण कक्ष, 27 अक्टूबर को होगा एग्जाम

27 अक्टूबर को होने वाली प्रोग्रामर प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जयपुर कलक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है.

जयपुर कलक्ट्रेट में बनाया नियंत्रण कक्ष
जयपुर कलक्ट्रेट में बनाया नियंत्रण कक्ष (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जयपुर : राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 27 अक्टूबर को आयोजित होने वाली प्रोग्रामर प्रतियोगिता परीक्षा (सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग)-2024 के लिए जयपुर कलक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. इस नियंत्रण कक्ष में जयपुर शहर की परीक्षा केंद्रों से संबंधित जानकारियां अभ्यर्थियों को दी जाएगी. जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि परीक्षा का आयोजन जयपुर शहर के 109 केन्द्रों पर होगा. यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी. पहली पारी सुबह 10ः30 बजे से दोपहर 12ः30 बजे और दूसरी पारी दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. जयपुर शहर में आयोजित होने वाली परीक्षा में कुल 35 हजार 746 अभ्यर्थी अपना भाग्य आजमाएंगे.

अभ्यर्थियों को दी जाएगी जानकारी : डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि परीक्षा के सुचारू एवं सफल संचालन के लिए जयपुर कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर 116 में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. जयपुर स्थित परीक्षा केंद्रों के लिए नियंत्रण कक्ष का नंबर 0141-2206699 रहेगा. इस नियंत्रण कक्ष पर जयपुर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों से संबंधित जानकारियां अभ्यर्थियों को दी जाएंगी एवं जयपुर स्थित परीक्षा केंद्रों से संबंधित शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-RAS के 733 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी, 19 सितंबर से कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन - RAS Recruitment 2024

सोनी ने बताया कि नियंत्रण कक्ष का संचालन 25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक किया जाएगा. नियंत्रण कक्ष 25 अक्टूबर एवं 26 अक्टूबर को सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक कार्य करेगा. 27 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से परीक्षा समाप्ति के बाद नियंत्रण कक्ष से संबंधित कार्य पूरा होने तक कार्य करेगा. परीक्षा के लिए प्रत्येक पारी में 37-37 उप समन्वयक एवं 20-20 उड़नदस्तों की तैनाती की गई है. उन्होंने बताया कि परीक्षा के आयोजन के लिए पुलिस, नगर निगम, यातायात पुलिस, शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग और अन्य महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details